Move to Jagran APP

Bihar News: बिहार में लोकसभा चुनाव में 'भाभियों' को मिली बड़ी जिम्मेदारी, करेंगी ये काम; पदाधिकारी ने लिया फैसला

Shekhpura News शेखपुरा समाहरणालय परिसर में अलग-अलग हुए कार्यक्रमों में जिला पदाधिकारी ने मतदाता जागरूकता के लिए जिला प्रशासन का लोगो (प्रतीक चिंह) भाभी जी का लोकार्पण किया। इसके अलावे मानव शृंखला में स्वयं भी आम आदमी के साथ हाथ पकड़कर खड़ा हुईं। लोगों ने इसकी सराहना की। युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ करके स्वयं वहां अपनी सेल्फी बनाई।

By arbind kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 17 Mar 2024 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 05:08 PM (IST)
शेखपुरा में भाभी चलाएंगी मतदाता जागरुकता अभियान (जागरण)

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। Shekhpura News Today: रविवार को जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शिनी ने एक साथ मतदाता जागरूकता के कई कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समाहरणालय परिसर में अलग-अलग हुए कार्यक्रमों में जिला पदाधिकारी ने मतदाता जागरूकता के लिए जिला प्रशासन का लोगो (प्रतीक चिंह) भाभी जी का लोकार्पण किया। इसके अलावे मानव शृंखला में स्वयं भी आम आदमी के साथ हाथ पकड़कर खड़ा हुईं।

loksabha election banner

युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ करके स्वयं वहां अपनी सेल्फी बनाई। आंगनबाड़ी सेविकाओं ने मतदाता जागरूकता के लिए आकर्षक रंगोली बनाई,जिसका अवलोकन जिला पदाधिकारी ने किया। अनुमंडल कार्यालय में उन्होने सिंगल विंडो सिस्टम के काउंटर का उदघाटन किया।

चुनाव में राजनीतिक दलों और आम लोगों को विभिन्न तरह की प्रशासनिक अनुमति इसी सिंगल विंडो से मिलेगी। इन कार्यक्रमों में उप विकास आयुक्त संजय कुमार,अपर समाहर्ता शियाराम सिंह,अनुमंडल पदाधिकारी राहुल सिंहा,डीसीएलआर आलोक राज,उप निर्वाचन पदाधिकारी गुलाब लकड़ा,नप के कार्यपालक पदाधिकारी जनार्दन वर्मा सहित कई पदाधिकारी शामिल हुए।

इसी कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी ने मतदाता जागरूकता के तहत नगर परिषद के वाहनों पर बैनर और ई रिक्शों पर पोस्टर को भी जारी किया। जिला पदाधिकारी ने कहा लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें,इसके लिए जिला में पहले से ही गतिविधियां चलाई जा रही है और चुनाव घोषणा के साथ इसको सघन करने के लिए रविवार को एक साथ कई कार्यक्रम शुरू किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए स्कूल के विद्यार्थी से लेकर जीविका दीदियां,आंगनबाड़ी सेविका तथा विभिन्न विभाग और संगठन से जुड़े लोग भी अपनी जिम्मेवारी निभा रहे हैं। स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी उप विकास आयुक्त संजय कुमार ने बताया जिला में मतदाता जागरूकता के लिए विशेष लोगो (प्रतीक चिंह) भाभी जी का चयन निर्णायक मंडली ने किया है।

यह भी पढ़ें

Chirag Paswan: चिराग के 4 मजबूत पक्ष, जिनकी वजह से भाजपा ने शर्तें मानीं, चाचा पारस को नहीं मिली तवज्जो

Bihar News: बिहार में रसोइयों के लिए खुशखबरी... इतने रुपये तक बढ़ सकता है मानदेय, राज्य सरकार को भेजा गया प्रस्ताव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.