जागरण संवाददाता, छपरा : सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि जिले में जाम की समस्या गंभीर है। इससे निजात के उपाय अधिकारी करें। वर्षो से अधूरे पड़े एनएच 19 के कार्य में तेजी लाने की हिदायत देते हुए सांसद ने कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही पर संबंधित पदाधिकारियों पर इसकी जिम्मेवारी तय की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सड़क पर कहीं भी गड्ढ़ा खोद कर नहीं छोड़ा जाएगा। स्पीड ब्रेकर निर्माण में मानदंडों का ख्याल हर हाल में रखा जाए।

सांसद रूडी शनिवार को जिले के अधिकारियों के साथ विशेष बैठक में बोल रहे थे। बैठक में डीएम, डीडीसी, एसपी, सीएस, एसडीओ समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। इसमें सारण क्षेत्र में विकास की लंबित समेत, नई योजनाओं की समीक्षा की गई। राज्य सरकार और केंद्र सरकार के अलावा सांसद विकास निधि और अन्य विकास की परियोजनाओं पर भी रूडी ने चर्चा की।

सांसद ने बताया कि योजनाओं के कार्यान्वयन को द्रुत गति प्रदान करने के लिए निर्देश दिया गया है। इससे योजनाओं का कार्यान्वयन तेज होगा और जनता को उसका त्वरित लाभ भी मिल सकेगा। बैठक में एनएचएआई, पथ निर्माण विभाग, नमामि गंगे, शहर में नाला निर्माण, जल निकासी एवं शहर के विभिन्न मुख्य पथों का निर्माण, शहर की सफाई, विद्युतीकरण, पेयजल, किसानों के हित में खेतों की सिचाई, बिचड़े का वितरण, पौधरोपण, छपरा-मुजफ्फरपुर नई रेल लाइन और नयागांव में एसएसबी छावनी के लिए भूमि अधिग्रहण पर भी सांसद ने अधिकारियों से जानकारी ली। बैठक में विधायक डा. सीएन गुप्ता, एडीएम अरूण कुमार, डीडीसी सुहर्ष भगत, भाजपा कार्यकारिणी सदस्य राकेश कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप