Move to Jagran APP

मशरक जंक्शन से आज दौड़ेगी पहली सवाड़ी गाड़ी

महाराजगंज के बीच नई बड़ी रेलखंड पर आज से ट्रेनें दौड़ने लगेगी। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा रविवार को इसका विधिवत शुभारंभ करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 10:13 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 10:13 PM (IST)
मशरक जंक्शन से आज दौड़ेगी पहली सवाड़ी गाड़ी
मशरक जंक्शन से आज दौड़ेगी पहली सवाड़ी गाड़ी

संवाद सूत्र, मशरक: मशरक- महाराजगंज के बीच नई बड़ी रेलखंड पर आज से ट्रेनें दौड़ने लगेगी। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा रविवार को इसका विधिवत शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही मशरक रेलवे स्टेशन मशरक जंक्शन बन जाएगा। मशरक के लिए यह ऐतिहासिक दिन होगा। क्षेत्र के लोगों की पुरानी मांग आज पूरी हो जाएगी। वही इस रेलखंड पर ट्रेन सेवा चालू हो जाने से महाराजगंज के अलावा बसंतपुर, भगवानपुर एवं नबीगंज थाना क्षेत्र सहित इसके आसपास के इलाके के लोगों को आजादी के बाद पहली बार अपने गृह थाना क्षेत्र से ट्रेन से सफर करने का मौका मिलेगा। रेलवे अधिकारियों ने बड़ी रेलखंड का शनिवार को जायजा लिया। करीब दो दशक से इस रेलखंड के निर्माण की प्रक्रिया चल रही थी। करीब 5माह पहले ही निर्माण का कार्य पूरा करा लिया गया। संरक्षा आयुक्त ने इस रेल खंड का निरीक्षण 3 माह पहले ही किया था और ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की स्वीकृति दी थी।

loksabha election banner

कवलपुरा मठिया के रंजन यादव ने कहा कि इस रेलखंड पर ट्रेन सेवा चालू हो जाने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जो अपने गांव से होकर गुजरने वाली गाड़ी पर सवार हो यात्रा कर सकेंगे। वहीं अनुपम सिंह ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार इस रेलखंड पर यात्रा करने वाले लोगों का सपना साकार होगा। नवलकिशोर ओझा का कहना था कि इस रेलखंड पर परिचालन शुरू होने से यहां के व्यवसाय को काफी फायदा होगा।

मुन्ना पांडेय ने खुशी जताते हुए कहा कि यहां के करीब 4 सौ गांव के लोगों का सपना सकार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.