Move to Jagran APP

Saran: मांझी हत्याकांड में अबतक पांच आरोपी गिरफ्तार, SP के नेतृृत्‍व में पुलिस बल ने किया फ्लैग मार्च

Saran News मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में युवक अमितेश कुमार की पीटकर हत्या व दो को गंभीर रूप से जख्मी करने के मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें छट्ठू यादव पिता धर्मनाथ यादव एवं दिनेश यादव पिता शिव प्रसंग यादव शामिल है।

By rajeev kumarEdited By: Prateek JainPublished: Tue, 07 Feb 2023 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 06:43 PM (IST)
Saran: मांझी हत्याकांड में अबतक पांच आरोपी गिरफ्तार, SP के नेतृृत्‍व में पुलिस बल ने किया फ्लैग मार्च
दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, छपरा: मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में युवक अमितेश कुमार की पीटकर हत्या व दो को गंभीर रूप से जख्मी करने के मामले में पूरे इलाके में काफी तनाव है। तनाव को देखते हुए गांव व आसपास में भारी संख्या में एसटीएफ एवं बिहार सैप के जवानों की तैनाती की गई है। पुलिस ने इस हत्या मामले में दो आरोपितों को सोमवार की रात में गिरफ्तार किया है। अब तक इस हत्याकांड में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

जिन दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनमें छट्ठू यादव पिता धर्मनाथ यादव एवं दिनेश यादव पिता शिव प्रसंग यादव शामिल है। दोनों आरोपी मुबारकपुर गांव के ही रहने वाले हैं। इस प्रकार इस कांड में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शेष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा गठित एसआइटी टीम छापेमारी कर रही है। एसपी ने बताया कि फरार आरोपितों के विरुद्ध कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी शीघ्र होने वाली है।

अलग-अलग केस दर्ज कर पुलिस ने की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, मुबारकपुर गांव में हत्या के बाद हुए बवाल को लेकर पुलिस प्रशासन काफी सख्त कदम उठा रहा है। पुलिस टीम द्वारा लगातार छापेमारी अभियान की जा रही है। गांव में शांति बहाल करने को लेकर हर संभव कोशिश की गई है। बुद्धिजीवियों की टीम भी अलग-अलग तरीके से लोगों से अपील कर रही है। इस बवाल को लेकर नगर थाना में दर्ज कांड संख्या 108/23 के तहत इंटरनेट मीडिया पर उन्माद फैलाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसमें प्राथमिक आरोपित धर्मनाथ राय के पुत्र राजन कुमार राय एवं अप्राथमिकी आरोपी कलेश्वर राय के पुत्र पंकज कुमार राय को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों आरोपी कोपा थाना क्षेत्र के रेवाड़ी के मठिया गांव के रहने वाले हैं। इस कांड में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है।

धारा 144 लागू, उल्‍लंंघन करने पर हो रही कार्रवाई

बवाल के मद्देनजर पूरे इलाके में लगाए गए धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में भी पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई की गई है। जातीय उपद्रव एवं उन्माद फैलाने को लेकर एकमा थाना में कांड संख्या 47/23 के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें प्राथमिक आरोपी मांझी थाना क्षेत्र के सलीमापट्टी गांव निवासी रामनाथ यादव के पुत्र हरेराम यादव को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है।

वहीं, मुबारकपुर गांव में उपद्रव को लेकर मांझी थाने में दर्ज कांड संख्या 43/23 में अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है। इस संबंध में पुलिस कप्तान डाक्टर गौरव मंगला ने बताया कि पूरे हालात पर पुलिस की लगातार नजर है। इसकी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को भी दी जा रही है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। सभी कांडों में दर्ज प्राथमिकी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मुबारकपुर गांव व आसपास के इलाकों में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

ये है पूरा मामला

बतातें चलें कि पांच दिन पूर्व मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में तीन युवकों की पिटाई मुर्गी फार्म में बंद कर मुखिया प्रतिनिधि के समर्थकों द्वारा की गई थी। इसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो युवक जीवन व मौत से जूझ रहे हैं। इसके बाद पिटाई का वीडियो भी वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद आक्रोशित भीड़ द्वारा मुबारकपुर गांव में जमकर बवाल किया गया गया। उसमें मुखिया प्रतिनिधि के वाहनों में भी आग लगा दी गई। इसके बाद से गावं में काफी तनाव है। एसटीएफ की भी तैनाती की गई है।

एसपी के नेतृत्व में पुलिस बल ने किया फ्लैग मार्च

मांझी: सारण के पुलिस कप्तान डाक्टर गौरव मंगला के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने मुबारकपुर गांव सहित आसपास के पूरे इलाकों में फ्लैग मार्च किया। मंगलवार को किए गए फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को शांति बहाल करने की अपील की गई एवं आम लोगों का आश्वस्त किया गया कि पुलिस प्रशासन अपना काम कर रहा है। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके विरोध सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है। दोषी व्यक्ति किसी भी सूरत में नहीं बख्शे जाएंगे। फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस की टीम ने विभिन्न गांव में मूवमेंट किया और लोगों से पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई। फ्लैग मार्च में काफी संख्या में पुलिस के अधिकारी भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें- Bihar: 'नीतीश कुमार कहें, हम अभी परिषद की सदस्यता छोड़ देंगे'- उपेंद्र; बोले- जदयू किसी एक व्‍यक्ति की नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.