Move to Jagran APP

Bihar Bijli Complaint Number: बिजली की समस्या होने पर इन फोन नंबरों पर करें कॉल, 24 घंटे में होगा निदान

बिजली विभाग के एसडीओ ने बताया कि विद्युत आपूर्ति प्रमंडल छपरा पश्चिम में उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए कस्टमर केयर नंबर उपलब्ध कराया जा रहा है। इस नंबर पर उपभोक्ता अपने विद्युत संबंधित किसी भी शिकायत को दर्ज करा सकते है जिसका निराकरण शीघ्र अतिशीघ्र किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल नंबर पर 24 घंटे कर्मी कार्यरत रहेंगे।

By Amritesh Kumar Edited By: Rajat Mourya Wed, 12 Jun 2024 03:56 PM (IST)
बिजली की समस्या होने पर इन फोन नंबरों पर करें कॉल, 24 घंटे में होगा निदान

जागरण संवाददाता, छपरा। छपरा के बिजली उपभोक्ताओं को बिजली संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए लाइनमैन व फोरमैन को फोन करने की जरूरत नहीं रहेगी। बिजली की शिकायतों के लिए विद्युत आपूर्ति प्रमंडल में कस्टमर केयर नंबर जारी किया है, ताकि इस भीषण गर्मी में परेशानी ना हो।

उपभोक्ता 24 घंटे में किसी भी समय बिजली से संबंधित शिकायत दर्ज इन नंबरों कर सकते हैं। बिजली विभाग के एसडीओ ने बताया कि विद्युत आपूर्ति प्रमंडल छपरा पश्चिम में उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए कस्टमर केयर नंबर उपलब्ध कराया जा रहा है। इस नंबर पर उपभोक्ता अपने विद्युत संबंधित किसी भी शिकायत को दर्ज करा सकते है, जिसका निराकरण शीघ्र अतिशीघ्र किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस मोबाइल नंबर पर 24 घंटे कर्मी कार्यरत रहेंगे और शिकायत दर्ज कर सही कर्मी को अवगत कराकर उसका ससमय निवारण करेंगे।

ये रहे फोन नंबर

उन्होंने बताया कि पूर्व से कार्यरत मोबाइल नंबर- 9264456408 पर शहरी उपभोक्ताओं के लिए एवं 9262398776 ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए जारी किया गया था। इन दोनों के साथ साथ एक और नंबर 06152232024 फ्यूज कॉल सेंटर के रूप में जारी किया गया है। इस पर लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

उल्लेखनीय हो कि आमतौर पर उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति बाधित होने, तार टूटने, मीटर बदलने, ट्रांसफार्मर की खराबी को दुरुस्त करवाने आदि बिजली से संबंधित अनेक तरह की समस्याओं को लेकर लोगों को बिजली विभाग के कार्यालयों में जाना पड़ता था।

अब बिजली संबंधित शिकायतों के लिए नंबर जारी होने पर उपभोक्ताओं को बिजली विभाग के कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- '8 से 10 महीनों में गिर जाएगी मोदी सरकार', बिहार के MP का चौंकाने वाला दावा; कहा- मैं चुनाव जीतकर...

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश को पहला झटका, इस कद्दावर नेता ने थाम लिया लालू का 'लालेटन'