Move to Jagran APP

जल्द ही जंक्शन का रूप धारण करेगा हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन

मंडल रेल प्रबंधक आरके जैन ने रोसड़ा स्टेशन का निरीक्षण किया। शुक्रवार की सुबह विशेष ट्रेन से पहुंचे डीआरएम प्लेटफार्म एवं टिकट काउंटर के साथ-साथ संपूर्ण स्टेशन परिसर का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:19 PM (IST)
जल्द ही जंक्शन का रूप धारण करेगा हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन
जल्द ही जंक्शन का रूप धारण करेगा हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन

समस्तीपुर। मंडल रेल प्रबंधक आरके जैन ने रोसड़ा स्टेशन का निरीक्षण किया। शुक्रवार की सुबह विशेष ट्रेन से पहुंचे डीआरएम प्लेटफार्म एवं टिकट काउंटर के साथ-साथ संपूर्ण स्टेशन परिसर का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन को स्वच्छ एवं सुंदर रखने का निर्देश अधीक्षक को दिया। डीआरएम ने परिर में 100 पेड़ लगाने का निर्देश देते हुए स्टेशन अधीक्षक को अविलंब इसका अनुपालन करने को कहा। इस बीच उन्होने रोसड़ा स्टेशन के प्लेटफार्म को उंचीकरण की स्वीकृति एवं टेंडर होना बताते हुए कहा कि वर्षा समाप्त होते ही योजना से संबंधित कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा। मौके पर विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं ने मांगों से संबंधित ज्ञापन डीआरएम को सौंपा जिसमें आरक्षण केंद्र को दोनो पाली में चलाने, समस्तीपुर खगड़िया रेलखंड पर डीएमयू का परिचालन करने की मांग की। डीआरएम ने हरसंभव मांग के आलोक में आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। ज्ञापन सौंपने वालों में विनय कुमार ¨सह, शंभू प्रसाद ¨सह, अनिश राज, जयशंकर प्रसाद ¨सह, श्याम पूर्वे, दिनेश कुमार नायक, दिनेश पोद्दार आदि शामिल हैं। इस दौरान सीनियर डीओएम अमरेश कुमार, सीनियर डीएसओ पीके ¨सह, डीएसटी रजनीश कुमार के अलावा स्टेशन अधीक्षक सुमित कुमार तथा वाणिज्य अधीक्षक सोहन राम आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

हसनपुर, संस: डीआरएम रविंद्र कुमार जैन ने शुक्रवार को समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड के हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस क्रम में डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक राजाराम पासवान को कई आवश्यक निर्देश दिया। प्लेटफॉर्म नंबर- 2 के यात्री छज्जा उड़ा हुआ देख स्टेशन अधीक्षक को आवश्यक निर्देश जारी करते हुए स्टेशन पर खड़ी 55555 अप सवारी गाड़ी के गार्ड से गहन पूछताछ करने लगे। इसी क्रम में गार्ड बोगी में ह्वील चेयर नहीं देख डीआरएम ने गार्ड को जमकर फटकार लगाते हुए व्हील चेयर लगाने का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने पत्रकारों को बताया कि हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन जल्द ही जंक्शन का रूप धारण कर लेगी। इसके लिए रेल प्रशासन की ओर से तैयारी जोरों से की जा रही है। उन्होंने बताया कि हसनपुर को जंक्शन का दर्जा मिलने से पूर्व प्लेटफार्म नंबर-1 और 2 को उचीकरण के साथ साथ प्लेटफार्म की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।इसके बाद ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय विधायक राजकुमार राय के आदेश पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष संजीव कुमार कुशवाहा ने डीआरएम को सात सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण, रामपुर रेलवे गुमटी के निकट रोड ओवर ब्रिज, हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन पर एनजीपी ट्रैन का ठहराव आदि शामिल हैं। मौके पर डीआरएम के साथ डीओएम अमरेश कुमार, डीओएम कॉर्डिनेशन बीके ¨सह, डीएसओ पीके ¨सह, सांसद प्रतिनिधि मो कैफी अहमद आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.