सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा में कई रेल परियोजनाओं का शुभारंभ 13 मार्च को किया जाएगा जिसके लिए स्थानीय रेल प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व मध्य रेल सहरसा ए ग्रेड स्टेशन में शामिल है। सहरसा स्टेशन पर दूसरा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। प्लेटफार्म नंबर एक से लेकर पांच प्लेटफार्म तक इसे जोड़ा गया है। वहीं माल गोदाम से ही इसकी निकासी दी गयी है। दस करोड़ की लागत से बने इस फुट ओवर ब्रिज का कार्य अंतिम चरण में है। इस फुट ओवरब्रिज के बनने से अब यात्रियों को बहुत सहुलियत होगी। अभी एक फुट ओवर ब्रिज रहने के कारण यात्रियों को परेशानी होती थी। इस दूसरे फुट ओवर ब्रिज के बनने से यात्रियों को बहुत राहत मिलेगी। वहीं दूसरी ओर वाशिग पिट के पास ही रेलवे ने ऑटोमेटिक कोच वाशिग प्लांट लगाया गया है। इस ऑटोमेटिक प्लांट से ट्रेनों की साफ-सफाई में समय की बचत होगी और खर्च भी कम आएगा। यह ऑटोमेटिक प्लांट बनकर तैयार है। प्रोजेक्ट इंचार्ज संजीव कुमार ने इसे चार महीने में ही तैयार कर एक रेकार्ड कायम किया है। इस ऑटोमेटिक कोच वाशिग प्लांट के चालू होने पर दस मिनट में पूरी ट्रेन की धुलाई हो जाएगी।

-----------------

13 मार्च को होगा जीएम का वार्षिक निरीक्षण

सहरसा स्टेशन का पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी द्वारा 13 मार्च को वार्षिक निरीक्षण होगा। जिसके लिए स्थानीय रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। सहरसा रेल परिसर को भी दुरूस्त किया जा रहा है। हाल ही में बनी सड़क के टूट जाने पर उसकी मरम्मत का भी काम शुरू कर दिया गया है। सहरसा स्टेशन निरीक्षण के बाद सरायगढ़- निर्मली, झंझारपुर- दरभंगा का भी निरीक्षण किया जाएगा। 13 मार्च को महाप्रबंधक का आगमन सहरसा प्रस्तावित है। महाप्रबंधक द्वारा ही सहरसा में दो नयी रेल परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा।

----------------

बढ़ेगी यात्री सुविधा

13 मार्च को पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक का सहरसा स्टेशन निरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित है। निरीक्षण के दौरान ही सहरसा में कई यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

सरस्वती चंद्र, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021