Move to Jagran APP

KBC की हॉट सीट पर बिहार के सहरसा की अंजली ने दिखाई प्रतिभा, अमिताभ बच्चन को सुनाई खुद की दर्दभरी कविता

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की हॉट सीट पर बिहार के सहरसा की अंजली पहुंच चुकी हैं। चार सवालों का जवाब देने के साथ ही वो अभी खेल में टिकी हुई हैं। अमिताभ बच्चन को अंजली ने अपनी खुद की लिखी दर्दभरी कविता सुनाई। जानें कौन हैं अंजली...

By Kundan KumarEdited By: Shivam BajpaiPublished: Wed, 02 Nov 2022 08:59 PM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2022 08:59 PM (IST)
KBC की हॉट सीट पर बिहार के सहरसा की अंजली ने दिखाई प्रतिभा, अमिताभ बच्चन को सुनाई खुद की दर्दभरी कविता
कौन बनेगा करोड़पति KBC की हॉट सीट पर पहुंची सहरसा की अंजली।

संवाद सूत्र, सहरसा: अपनी विद्वता से आदिगुरू शंकराचार्य को परास्त करने वाली मंडन मिश्र की पत्नी विदुषी भारती की धरती सहरसा में प्रतिभा की कमी नहीं है। समय-समय पर विभिन्न क्षेत्राें में अपनी प्रतिभा से लाेगों को यहां के लोग झकझोरते रहे हैं। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। सहरसा की बहू अंजली कुमारी ने बुधवार की रात कौन बनेगा करोड़पति में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ सवालों का धारा प्रवाह जवाब देकर अपनी प्रतिभा से परिचय कराया।

loksabha election banner

सहरसा जिला मुख्यालय गौतमनगर गंगजला निवासी रविंद्र झा फूल के छोटे पुत्र माधवानंद की पत्नी अंजली कुमारी केवीसी के हाट सीट पर लगातार हर सवालों का बखूबी जवाब दे रही हैं। अंजली ने इस शो में अमिताभ बच्चन को अपनी दर्द भरी एक कविता भी सौंपी उनकी कविता 'ये हम किस विकास की डगर जा रहे हैं, 'दर्द होता जब घर की सारी उम्मीदें टूट जाती हैं, पलभर की मुस्कान के बाद, खुशियां भी रूठ जाती हैं' का अमिताभ बच्चन ने स्वयं पाठ किया और उसे अपने इंटरनेट मीडिया में प्रसारित करने की बात कही।

  • जानकारी मुताबिक अंजली 50 लाख रुपये जीत भी गई हैं।

कविता के पीछे की कहानी 

कविता के संदर्भ में अंजली ने अमिताभ को बताया कि वर्ष 2017 में हमारा एक घर बना था, बाद में उसका आधा हिस्सा हाइवे में चला गया। उस समय हमारे घर में खाना तो बना होता था, परंतु चिंता के कारण किसी को निवाला अच्छा नहीं लगता था। प्रसंगवश लिखी इस कविता का अमिताभ बच्चन ने खूब प्रशंसा की।

खेल में मौजूद हैं अंजली 

पूर्णियां जिलावासी मिलानाथ रूपौली निवासी राजीव रंजन झा की पुत्री अंजली पूर्णिया विवि से राजनीतिशास्त्र के स्नातकोत्तर विषय की टापर रही है। उन्होंने केवीसी में भी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। उनके साथ कार्यक्रम में पति माधवानंद झा, जेठ राघव कुमार झा व श्वसुर रविंद्र झा उर्फ फूल बाबू भी मौजूद थे। टीवी पर अंजली के इस शो को देखने के लिए सहरसा व कोसी के लोग बेहद उत्सुक रहे। बुधवार की रात चार सवालों का जवाब दिया तब तक समय पूरा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.