Move to Jagran APP

Bihar News: सासाराम में कोयला लदी मालगाड़ी में आग लगने से अफरातफरी, बड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

बिहार के सासाराम में रविवार को एक कोयला लदी मालगाड़ी में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई है। सूचना पर ट्रेन को नजदीकी स्टेशन पर रोका गया। फायर बिग्रेड की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका। कोयला लदी मालगाड़ी झारखंड से पानीपत जा रही थी। यह घटना दोपहर 12 से एक बजे के बीच बताई जा रही है।

By dhanjay kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 10 Mar 2024 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2024 07:19 PM (IST)
संकेत के लिए प्रयोग की गई मालगाड़ी की फोटो।

जागरण संवाददाता, सासाराम/रोहतास। बिहार के सासाराम में गया-डीडीयू रेलखंड पर डेहरी व करवंदिया के बीच रविवार को एक कोयला लदी मालगाड़ी में आग लगने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई है। सूचना पर ट्रेन को करवंदिया स्टेशन पर रोक फायर बिग्रेड की सहायता से आग को बुझाया गया। मालगाड़ी कोयला लादकर झारखंड से पानीपत जा रही थी। यह घटना 12 से एक बजे के बीच बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक झारखंड से पानीपत जा रही कोयला लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे से धुआं निकलते देख उसकी सूचना कंट्रोल रूम दी गई, जिसके बाद ट्रेन को करवंदिया स्टेशन पर रोका गया। उसके बाद रेल प्रशासन द्वारा फायर बिग्रेड स्टेशन सासाराम को सूचना दी गई।

फायर ब्रिगेड टीम ने बुझाई आग

सूचना पर पहुंचे फायर बिग्रेड दस्ता ने आग को बुझाने को काम किया। आग पूरी तरह बूझने के बाद ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया। इससे लूप लाइन में लगभग दो घंटे तक ट्रेन खड़ा रही।

रेल अधिकारियों के मुताबिक, मालगाड़ी को लुप लाइन में खड़ा रहने से परिचालन प्रभावित नहीं रहा। आग लगने का मुख्य कारण गर्मी की वजह घर्षण को बताया जा रहा है।

रेलवे अधिकारी ने क्या कहा?

रेलवे स्टेशन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही पूरी टीम, फायर ब्रिगेड के अधिकारी व आरपीएफ डेहरी के इंस्पेक्टर दल बल के साथ वहां पहुंचे व आग पर काबू पा लिया गया।

उन्होंने कहा कि इससे मालगाड़ी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मालगाड़ी को तीन बजे गंतव्य के लिए भेज दिया गया।

आग लगने के कारणों का पता लगाएगी विशेषज्ञों की टीम

विशेषज्ञों की टीम आग लगने के कारणों का पता लगा अपनी रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को सौंपेगी। ज्ञातव्य हो कि इस रेलखंड पर आए दो वर्ष पूर्व भी एक मालगाड़ी में कर्षण से आग लग गई थी। मालगाड़ी रेल पटरी से उतरने की घटना भी कई बार घटित हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: कुछ पैसा मोदी जी और थोड़ा नीतीश कुमार देंगे... लोकसभा चुनाव लड़ने से पहले JDU के फेमस विधायक ने कर दी बड़ी डिमांड

Sand Mining Case: बिहार के एक और बालू माफिया पर ED की बड़ी कार्रवाई, लालू के करीबी सुभाष यादव अरेस्ट; दो करोड़ कैश बरामद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.