Move to Jagran APP

Rohtas Road Accident: चलती बाइक पर अचानक गिरा विशाल पेड़, एक की मौके पर मौत; मची अफरा-तफरी

Sasaram Road Accident बिहार के रोहतास में बुधवार को चलती बाइक पर अचानक पेड़ गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में एक नाबालिग की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो अन्य नाबालिगों की हालत गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्थानीय लोगों ने ठेकेदार और विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

By Parth Sarthi Pandey Edited By: Shashank Shekhar Thu, 11 Jul 2024 11:28 AM (IST)
Rohtas Road Accident: चलती बाइक पर अचानक गिरा विशाल पेड़, एक की मौके पर मौत; मची अफरा-तफरी
चलती बाइक पर गिरा पेड़। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (रोहतास)। Sasaram Road Accident: रोहतास के बिक्रमगंज नगर थाना क्षेत्र स्थित डेहरी रोड में रेलवे क्रॉसिंग के पास बुधवार को चलती बाइक पर अचानक एक सूखा पेड़ गिर पड़ा, जिससे हादसे में काराकाट थाना क्षेत्र के चौगाई गांव निवासी 16 वर्षीय कृष्ण कुमार की मौत हो गई।

वहीं, इसी गांव के रहने वाले पप्पू सिंह के बेटे रविरंजन कुमार और रूमी सिंह के बेटे अंकित कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में दोनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाइक चालक और सवार तीनों नाबालिग हैं। मृत किशोर चौगाई के संजय सिंह का बेटा था।

इस कारण से घटना की आशंका

मामले को लेकर थाना अध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। सड़क की चौड़ाई बढ़ाए जाने के दौरान कई जगह पेड़ों की जड़ तक मिट्टी की कटाई की गई थी। इस कारण वे कमजोर होकर सूखते चले गए।

दुर्घटनास्थल रेलवे स्टेशन जाने का मेन रोड है। यदि ट्रेन आने के समय पेड़ गिरा होता तो कई जानें जा सकती थीं। डेहरी रोड, सासाराम रोड, डुमरांव रोड, आरा रोड, नटवार रोड में सड़क किनारे दर्जनों सूखे पेड़ खड़े हैं, जिनके गिरने से कभी भी राहगीरों की जान जा सकती है।

परिजनों ने घटना के बारे में क्या बताया

स्वजन के अनुसार, बुधवार को लगभग 11 बजे तीनों एक ही बाइक से बिक्रमगंज जा रहे थे। रास्ते में रेलवे क्रॉसिंग के पास बहुत पुराना जामुन का पेड़ उन पर गिर पड़ा।

स्थानीय ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार

स्थानीय लोगों ने बताया कि ठेकेदार व विभाग की लापरवाही के कारण पेड़ को धीमी मौत दे दी गई। जड़ से मिट्टी हटा देने से सरकारी भूमि में लगा पेड़ सूख गया था। इसे बहुत पहले ही वन विभाग को हटा देना चाहिए था।

ये भी पढ़ें- 

Bihar News: 'छूट गया तेरा-मेरा साथ', युवक ने अपनी पत्नी को लगाया फोन; और फिर...

Bihar Accident News: औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार डंपर ने कार को मारी टक्कर; फिर...