Move to Jagran APP

Purnea Crime: एटीएम बदलकर कर खातों से उड़ाते थे रुपये, गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार; पहले भी जा चुके हैं जेल

ATM Fraud Gang सरसी थाना पुलिस ने एटीएम बदलकर लोगों के खातों से रुपये उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को विभिन्न बैंकों के 115 एटीएम के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से एक लेजर पेन एक फोल्डिंग चाकू व दो मोबाइल भी बरामद किए हैं।

By Prakash VatsaEdited By: Prateek JainPublished: Sun, 22 Jan 2023 07:27 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 07:27 PM (IST)
Purnea Crime: एटीएम बदलकर कर खातों से उड़ाते थे रुपये, गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार; पहले भी जा चुके हैं जेल
बरामद एटीएम व लेजर पेन सहित अन्य सामान

पूर्णिया, जागरण संवाददाता: सरसी थाना पुलिस ने एटीएम बदलकर लोगों के खातों से रुपये उड़ाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को विभिन्न बैंकों के 115 एटीएम के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से एक लेजर पेन, एक फोल्डिंग चाकू व दो मोबाइल भी बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपितों की बाइक भी जब्त कर ली है।

loksabha election banner

दोनों की गिरफ्तारी सरसी स्थित केनरा बैंक के एटीएम के समीप से हुई है। दोनों उक्त एटीएम के पास किसी ग्राहक को अपना निशाना बनाने की फिराक में जुटे थे। गिरफ्तार आरोपितों में रुपौली थाना क्षेत्र के झलारी गांव निवासी दुष्यंत कुमार सिंह व रमण कुमार सिंह शामिल है।

पहले भी इसी अपराध में जा चुके हैं जेल

दोनों की गिरफ्तारी इसी मामले में पूर्व में भी हुई थी, लेकिन बाद में जमानत में दोनों बाहर आ गये थे और फिर से इसी धंधें में जुट गए थे। इस गिरोह के सदस्यों द्वारा एटीएम स्वैपिंग कर ग्राहकों के खातों से रुपये की निकासी कर ली जाती है।

यह उपलब्धि सरसी थानाध्यक्ष मसूद हैदरी के नेतृत्व में की जा रही गश्ती के दौरान हुई है। गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वे लोग एटीएम में पहले से खड़ा रहते थे तथा बुजुर्ग एवं निम्न वर्ग के लोगों तथा महिलाओं को एटीएम से पैसा निकालने में मदद करने के बहाने एटीएम की हेरा-फेरी कर उसे दूसरा एटीएम दे देते थे। उसी दौरान चोरी छिपे उनके एटीएम का पिन कोड भी देख लेते थे तथा अन्य एटीएम में जाकर पैसा निकाल लेते थे। बता दें कि कुछ माह पूर्व इसी गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों को शहर में भी गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें- रेलवे में नौकरी के लालच में पत्नी ने उजाड़ लिया सुहाग, 2 शूटर्स के साथ मिलकर नशे में धुत प‍ति की कर दी हत्‍या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.