Move to Jagran APP

कुशवाहा से मिले छगन भुजबल, कहा- नीतीश सरकार ने साजिश के तहत हमला कराया

पुलिस लाठीचार्ज में घायल उपेंद्र कुशवाहा से मंगलवार को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री छगन भुजबल ने मुलाकात की। पीएमसीएच में लंबी बात की। उन्होंने नीतीश सरकार पर जमकर हमला किया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 04:06 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 09:25 PM (IST)
कुशवाहा से मिले छगन भुजबल, कहा- नीतीश सरकार ने साजिश के तहत हमला कराया
कुशवाहा से मिले छगन भुजबल, कहा- नीतीश सरकार ने साजिश के तहत हमला कराया

पटना [जेएनएन]। पुलिस लाठीचार्ज में घायल रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा से मंगलवार को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री छगन भुजबल ने मुलाकात की। पीएमसीएच में उनसे लंबी बात की। इसके बाद उन्होंने मीडिया के समक्ष नीतीश सरकार पर जमकर हमला किया। वहीं उनके बिहार दौरे और नीतीश सरकार पर हमला किये जाने को लेकर एनडीए के नेताओं ने पलटवार किया। कहा, सीमा का उल्लंघन करने पर पुलिस कार्रवाई करेगी ही।  

loksabha election banner

बता दें कि पिछले दिनों राजभवन मार्च के दौरान पटना के डाकबंगला चौराहे पर पुलिस ने बेरहमी से लाठीचार्ज किया। इसमें अन्य कार्यकर्ताओं के साथ रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा पर भी पुलिस ने जमकर लाठी बरसायी। इसमें वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें दो दिनों तक पीएमसीएच में रहना पड़ा और इसकी वजह से वे कांग्रेस की रैली में शामिल नहीं हो सके। इतना ही नहीं, रालोसपा के बिहार बंद कार्यक्रम में भी वे शिरकत नहीं कर सके। 

कुशवाहा से मिलने के बाद एनसीपी नेता व पूर्व मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि बिहार ही नहीं, पूरे देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था खतरे में है और तानाशाही चल रही है। नीतीश सरकार ने सुनियोजित साजिश के तहत उपेंद्र कुशवाहा पर हमला कराया। सड़क पर आंदोलन कर रहे कुशवाहा पर पुलिस ने बेरहमी से लाठी बरसायी। उन्होंने कहा कि यदि कार्यकर्ता नहीं बचाते तो अनहोनी की घटना भी हो सकती थी। 

उन्होंने कहा कि पटना पुलिस ने पहले से लाठीचार्ज का निर्णय ले रखा था। ऐसे में उनके सड़क पर उतरते ही निशाने पर ले लिया। लाठीचार्ज से कुशवाहा के हाथ और सिर में गंभीर चोट आई है। उन्होंने यह भी कहा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस कोई तरीके भी अपना सकती थी। उन्होंने कहा कि सरकार ने उन पर जानबूझ कर हमला कराया।  

उधर छगन भुजबल के आरोप पर एनडीए के नेताओं ने जमकर पलटवार किया है। बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने कहा कि पुलिस ने कानून के तहत ही बल प्रयोग किया। कार्यकर्ताओं के कानून तोड़ने पर ही पुलिस एक्टिव हुई। उन्होंने कहा कि छगन भुजबल केवल राजनीति करने आए हैं। उन्होंने बाकी चीजों से कोई मतलब नहीं है। वहीं जदयू नेता अजय आलोक ने कहा ​कि छगन भुजबल तो महाराष्ट्र के मामले में खुद ही आरोपी हैं। दरअसल आरोपी नेताओं का एक जगह जुटान हो गया है। महागठबंधन में शामिल होने के लिए घोटालेबाज का होना बहुत जरूरी है। 

बहरहाल, उपेंद्र कुशवाहा अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। उनके हाथ में पट्टी बंधी हुई है। अभी पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा। वहीं कांग्रेस विधायक शकील खान ने केंद्र और राज्य से कुशवाहा की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की। कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को जान का खतरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.