पटना। थाना क्षेत्र के बिहटा-सरमेरा स्टेट हाइवे 78 पर मंगलवार की शाम रुस्तमगंज गांव के समीप तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट मे आने से पैदल जा रहे एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान ममरेजपुर डगरपर निवासी रामजी राम का पुत्र मिथिलेश राम 32 वर्ष के रूप में की गई है। घटना के बाद उग्र ग्रामीणों ने सड़क जाम कर आवागमन अवरुद्ध कर दी। बताया जाता है कि मिथिलेश राम नौबतपुर से मजदूरी करके पैदल अपने घर जा रहा था। इसी दौरान पुनपुन की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही ट्रैक्टर ने उसे कुचल दिया। घटना में मिथिलेश की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर को लेकर भाग निकला। घटना से गुस्साए लोगों ने शव के साथ बिहटा- सरमेरा मुख्य मार्ग पर रुस्तमगंज गांव के समीप जाम कर दिया। जिससे देखते ही देखते दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पार्क पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास लेकिन ग्रामीणों ने ट्रैक्टर के ड्राइवर को गिरफ्तार करने के लिए और गरीब मिथिलेश के परिजनों को मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे। करीब दो घंटे बाद पुलिस परिजनों को समझा-बुझाकर और पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन देकर जाम हटवाया। तब जाकर यातायात सामान्य हुआ। पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर थाने आई। थानाध्यक्ष ने बताया कि ट्रैक्टर की खोज की जा रही है।

---------------

बाढ़ में महिला की संदिग्ध हालत में मौत

संस, बाढ़ : बूढ़ाउद्दीन चक गांव में एक महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। घटना की जानकारी विवाहिता के स्वजनों को मिली, तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पुलिस पहुंचकर रस्सी से लटके हुए महिला की शव को बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल में भेज दिया। मृतका रूबी देवी की बहन गौरी देवी ने बताया कि उसकी बहन की शादी 20 साल पहले विकास कुमार नामक लड़के से हुई थी, जो नासिक में रहकर काम करता था। बुढ़नीचक उसका ससुराल है। इस दौरान पड़ोस में रहने वाले नीरज कुमार उसके घर बराबर आता जाता रहता था। इसी क्रम में दोनों के बीच प्रेम संबंध कायम हो गया और एक दिन विवाहिता रूबी देवी ने पति की अनुपस्थिति में मंदिर में नीरज के साथ शादी कर ली। शादी की बात जब उसके पति को पता चली तो उसने पत्नी को छोड़ अपने बच्चों के साथ अलग हो गया। वहीं दूसरी तरफ विवाहिता रूबी अपने प्रेमी नीरज कुमार पर अपने साथ रखने को लेकर दबाव डालने लगी। नीरज शादी तो कर लिया, लेकिन अपने साथ रखना नहीं चाहता था। मृतका की बहन ने नीरज कुमार पर आरोप लगाया कि उसने साजिश के तहत अकेली रह रही रूबी देवी की हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया। बाढ़ पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद मायके वालों को सौंप दिया है। पुलिस ने बताया कि मामला जांच का विषय है।

-------------

बाढ़ में गंगा से मिली अज्ञात महिला की लाश

संस, बाढ़ : गंगा के अलख नाथ घाट से मंगलवार की शाम एक अज्ञात महिला का शव पाया गया। महिला की लाश देखकर लोगों में अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि महिला की मौत गंगा में डूबने से हुई है। महिला की उम्र लगभग 60 वर्ष बताई जाती है। अभी तक उसकी पहचान नहीं की जा सकी है।

Edited By: Jagran