Move to Jagran APP

मुकेश सहनी ने संजय जायसवाल पर कसा तंज, बोले, डाक्‍टर होने से कोई अच्‍छा राजनेता नहीं बन जाता

Bihar Politics बिहार में भाजपा और जदयू नेताओं के बीच चल रही बयानबाजी में अब वीआइपी की भी एंट्री हो गई है। वीआइपी प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष पर जमकर निशाना साधा है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 01:25 PM (IST)
मुकेश सहनी ने संजय जायसवाल पर कसा तंज, बोले, डाक्‍टर होने से कोई अच्‍छा राजनेता नहीं बन जाता
डा. संजय जायसवाल, मुकेश सहनी और उपेंद्र कुशवाहा। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल (Dr Sanjay Jaiswal) एवं जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के बीच चल रहे वार-पलटवार के बीच विकासशील इंसान पार्टी की भी एंट्री हो गई है। डा. संजय जायसवाल के खुद को एमडी की डिग्रीधारी बताए जाने पर वीआइपी प्रमुख मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने तंज कसा है। उन्‍होंने कहा है कि डाक्‍टर की डिग्री होना अलग बात है यह राजनीतिक निपुणता का प्रमाण नहीं हो सकती। 

prime article banner

जनता की स्‍वीकार्यता से होती है राजनेता की पहचान 

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने बयान जारी कर कहा है कि कोई भी राजनीतिक दल या राजनेता अपनी मेहनत और जनता की स्‍वीकार्यता से ही आगे बढ़ता है। ऐसे में कोई यह कहे कि वह डाक्‍टर है या फलां डिग्रीधारी है, इसका कोई मतलब नहीं। इसके साथ ही यह भी कहा है कि कहा है कि लोकतंत्र में  मर्यादा की बात करने वाले भाजपा नेताओं पर अपनी गिरेबान में झांकना चाहिए। क्‍योंकि इस पार्टी ने लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है। विधानसभा चुनाव में एनडीए में सहयोगी दल के रूप में वीआइपी ने भी चुनाव लड़ा था। लेकिन भाजपा ने क्‍या किया। उन्‍होंने हमारे विधायकों को अपने में मिला लिया। ऐसे में उन्‍हें मर्यादा की बात करने का हक नहीं है। 

महाराष्‍ट्र में सियासी उथल-पुथल के पीछे भाजपा 

महाराष्‍ट्र में मची सियासी उथल-पुथल (Maharashtra Political Crisis) के लिए भी सहनी ने भाजपा को जिम्‍मेवार ठहराया है। कहा है कि गैर भाजपा सरकार को यह पार्टी देखना नहीं चाहती। ऐसी सरकार उनके लिए किरकिरी बनी रहती है। इसलिए वहां जो भी सियासी संकट आया है वह भाजपा के कारण। 

नीतीश कुमार के कारण ही बने हैं सत्‍ता में 

एक बार फिर मुकेश सहनी ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की प्रशंसा की है। कहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में ही विधानसभा का चुनाव लड़ा गया था। उनकी जनता में स्‍वीकार्यता है इसलिए जो इस सरकार पर या सीएम पर उंगली उठाते हैं उन्‍हें समझना चाहिए कि आज वे सत्‍ता में बने हैं तो वह नीतीश कुमार के कारण ही। पूर्व मंत्री ने भाजपा को नसीहत दी है कि लोकतंत्र में जनता मालिक है। इसलिए चुनाव में जो वादे किए थे, उसे वह पूरा करे। वरना समय आने पर जनता हिसाब भी लेती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.