Move to Jagran APP

VIDEO: दौड़ती ट्रेन के आगे से बच्चों ने लगाई जानलेवा छलांग, हरकत ऐसी कि देखकर कांप जाएगी रूह

रेल पुल पर चढ़े बच्‍चों ने दौड़ती ट्रेन के आगे से उफनती नदी में छलांग लगा दी। इस हरकत के दौरान जरा सी भी चूक हो जाती तो उनकी जान जा सकती थी। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 09:59 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 03:27 PM (IST)
VIDEO: दौड़ती ट्रेन के आगे से बच्चों ने लगाई जानलेवा छलांग, हरकत ऐसी कि देखकर कांप जाएगी रूह

पटना, जेएनएन। बच्‍चों ने दौड़ती ट्रेन (Running Train) के सामने से ऐसी जानलेवा छलांग लगाई कि देखने वालों ने कलेजा थाम लिया। घटना बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया का है। वहां रेल पुल (Rail Bridge) पर चढ़े एक दर्जन से अधिक बच्‍चे ट्रेन के सामने से उफनती नदी (Overflowing River) में कूद गए। राहत की बात यह कि बच्‍चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हालांकि, इस 'मौत की छलांग' में उनकी जान भी जा सकती थी। किसी ने इस खतरनाक हरकत का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral) कर दिया। इसके बाद रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

ट्रेन के नजदीक आने पर लगाई उफनती नदी में छलांग

मिली जानकारी के अनुसार बारिश के मौसम में एक दर्जन से अधिक बच्‍चे नदी में नहाने के लिए रेल पुल पर खड़े होकर नीचे छलांग लगा रहे थे। इसी दौरान एक मालगाड़ी आ गई। इसके बाद बच्‍चों ने खतरनाक स्‍टंट शुरू कर दिया। ट्रेन के नजदीक आने पर वे उफनती नदी में छलांग लगाने लगे। इस दौरान अगर उनकी टाइमिंग गड़बड़ा जाती या पैर फिसल जाता तो मौत तय थी। उनके उफनती नदी में डूबने का भी खतरा था।

पास के गांव के हैं बच्‍चे, आए दिन करते ऐसी हरकत

इस घटना का वीडियो स्‍पष्‍ट बताता है कि बच्‍चों ने कितनी खतरनाक हरकत की। वीडियो कब शूट किया गया और कहा का है, हम इसकी पुष्टि भी नहीं करते। हालांकि, बताया जा रहा है कि वीडियो में स्टंट करते बच्‍चे पास के ही भेड़िहारी गांव के रहने वाले हैं। यह गांव पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज-रक्सौल रेलखंड पर गोकुला स्टेशन व भेड़िहारी स्टेशन के बीच स्थित है। ग्रामीणों के अनुसार रेल पुल पर बच्‍चे आए दिन ऐसे स्‍टंट करते रहते हैं।

घटना की जांच में जुटा रेलवे

वीडियो के वायरल होने के बाद रेल अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया है। आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एनके राय ने घटना स्थल की जांच कर बच्चों की पहचान व कार्रवाई की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.