Move to Jagran APP

Varanasi Patna Train: बनारस-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट! अब इस स्टेशन पर भी रुकेगी ट्रेन

बनारस-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का डुमरांव स्टेशन पर तथा इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस का रघुनाथपुर स्टेशन पर ठहराव करने का निर्णय लिया गया है। साउथ बिहार एक्सप्रेस का चकरभाठा में ठहराव राजधानी के राजेन्द्रनगर से खुलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस का रायपुर मंडल के चकरभाठा स्टेशन पर ठहराव करने का निर्णय लिया गया है। वहीं घने कोहरे के कारण ट्रेनों का विलंब से चलना जारी है।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 19 Jan 2024 09:38 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2024 09:38 PM (IST)
Varanasi Patna Train: बनारस-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट! अब इस स्टेशन पर भी रुकेगी ट्रेन
बनारस-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को लेकर आया बड़ा अपडेट! अब इस स्टेशन पर भी रुकेगी ट्रेन

जागरण टीम, पटना/बगहा। रेलवे की ओर से बनारस-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का डुमरांव स्टेशन पर तथा इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस का रघुनाथपुर स्टेशन पर ठहराव करने का निर्णय लिया गया है। यह आदेश 21 जनवरी से लागू कर दिया जाएगा। यहां पर प्रायोगिक तौर पर दो मिनट का ठहराव करने का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

साउथ बिहार एक्सप्रेस का चकरभाठा में ठहराव राजधानी के राजेन्द्रनगर से खुलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस का रायपुर मंडल के चकरभाठा स्टेशन पर ठहराव करने का निर्णय लिया गया है। यहां पर 21 एवं 22 जनवरी को एक मिनट का अस्थाई ठहराव करने का रेलवे की ओर से आदेश दिया गया है।

पूर्वा व मगध एक्सप्रेस चार घंटा एवं साउथ बिहार पांच घंटा विलंबित

घने कोहरे के कारण ट्रेनों का विलंब से चलना जारी है। शुक्रवार को पूर्वा एक्सप्रेस, सीमांचल एक्सप्रेस एवं मगध एक्सप्रेस चार घंटा विलंबित रही। वहीं राजधानी एक घंटा एवं संपूर्ण क्रांति तीन घंटा देर से पहुंची। विक्रमशिला, कुर्ला-पटना, महानंदा एवं ब्रह्मपुत्रा एक्सप्रेस चार घंटा देर से आई। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि घना कोहरा के कारण ट्रेनों का विलंब से चलना अभी जारी है।

इस तरह की स्थिति अभी आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। महत्वपूर्ण ट्रेनों को विलंब से आने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई ट्रेनों में भोजन एवं पानी की समस्या यात्रियों को झेलनी पड़ रही है।

बगहा: ठंड के आगे थमी रेल की रफ्तार, लेटलतीफी से यात्री परेशान

नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर गाड़ियों की गति पर कोहरा व ठंड ने विराम लगा दिया है। लगभग सभी गाड़ियां विलंब से चल रही हैं। गाड़ियों की लेटलतीफी का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। आने में विलंब होने के कारण भीषण ठंड में सुविधा विहीन स्टेशन या प्लेटफॉर्म पर समय गुजारना पड़ रहा है।

देर से पहुंचने के कारण सुदूर क्षेत्र के यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। संबंधित क्षेत्र में जाने के लिए साधन नहीं मिलने के कारण कई लोगों को स्टेशन पर ही रात काटनी पड़ रही है। सप्तक्रांति सुपरफास्ट, अवध एक्सप्रेस सहित तमाम नियमित साप्ताहिक चलने वाली गाड़ियां अपने समय से कई-कई घंटे विलंब से चल रही है।

ये भी पढ़ें- Awas Yojana पर आया बड़ा अपडेट! 60 हजार लाभार्थियों को जल्द मिलेगी दूसरी किस्त; शहरी निकायों को मिला है खास टास्क

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav को 'आराम' तो Nitish Kumar को जल्दबाजी क्यों? I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर फंसा पेंच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.