Move to Jagran APP

'ED-CBI अब हाइपर एक्टिव होंगी', RJD सांसद ने तेजस्वी-ममता और केजरीवाल का लिया नाम, एजेंसियों की कार्रवाई पर BJP को खूब घेरा

पटना में राजद नेता मनोज झा ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अपनी स्थापना के बाद से ही राजद ने भाजपा के ध्रुवीकरण की राजनीति के खिलाफ लड़ता रहा है। मनोज झा ने आगे कहा कि हमने कभी तराजू पर तौलकर लाभ-हानि के आधार पर राजनीति नहीं की। आपको बताना चाहता हूं कि आप देखेंगे कि आयकर सीबीआई और ईडी आज से 22 जनवरी तक हाइपर एक्टिव रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Shashank ShekharPublished: Tue, 02 Jan 2024 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2024 02:42 PM (IST)
'ED-CBI अब हाइपर एक्टिव होंगी', RJD सांसद ने तेजस्वी-ममता और केजरीवाल का लिया नाम, एजेंसियों की कार्रवाई पर BJP को खूब घेरा
RJD सांसद ने जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर BJP को खूब घेरा

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता व सांसद मनोज झा ने कहा है कि आज से लेकर अगले चार महीने तक देश में विपक्ष के नेता केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआइ, ईडी और आयकर के निशाने पर होंगे। भाजपा के इशारे पर यह एजेंसियां अपने आकाओं को खुश करने के लिए तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी व अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं को उठा तक सकती हैं।

loksabha election banner

मनोज झा मंगलवार को राजद कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। मनोज झा का यह बयान राजद नेता व प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की 5 तारीख को होने वाली ईडी की पूछताछ के पहले आया है, जिसे लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं।

मनोज झा ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। इसके पहले भाजपा ने केंद्रीय एजेंसियों को हाइपर एक्टिव किया है। इन एजेंसियों को दायित्व दिया गया है कि विपक्ष के नेताओं के खिलाफ अपनी गतिविधियां बढ़ाएं। बिहार सहित तमाम राज्यों में एजेंसियों को इसी काम में सक्रिय किया गया है।

'भाजपा विपक्षी नेताओं का सामना करने में सक्षम नहीं'

राजद सांसद ने कहा कि वह यह बात होशो हवास में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद मीडिया के साथ सजा कर रहे हैं। भाजपा जैसी पार्टी राजनीतिक रूप से विपक्ष के नेताओं का मुकाबला करने में सक्षम नहीं, इसलिए जांच एजेंसियों के सहारे देश की राजनीति को अस्थिर करके चुनाव जीतना चाहती है।

इसके बाद मीडिया को कोई खबर नहीं मिलेगी। राजद सांसद ने कहा जांच एजेंसियों के अधिकारियों के हवाले से ही उन तक यह जानकारी आई है। संबंधित अधिकारी ने बताया है कि ऐसे आदेश उन्हें दिए गए हैं।

RJD शुरुआत से ही BJP को हैसियत बताने में जुटा- मनोज झा

मनोज झा ने कहा कि राजद शुरुआत से ही बीजेपी को उसकी हैसियत बताने में जुटा है। हमारे एक हाथ में बाबा साहब का संविधान है तो दूसरे हाथ में लोहिया और कर्पूरी जैसे नेताओं के आदर्श उन्होंने कहा वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ऐसे लोगों को चेतावनी देना चाहते हैं। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा पर भी सवाल उठाए और कहा कि इन लोगों ने कभी राम को पढ़ा भी है। राम हृदय में होने चाहिए।

पृथ्वी पर यदि आज भगवान श्री राम आते तो भाजपा वालों से कहते तुम मेरे नकली भक्त हो तुम राम भक्त हो नहीं सकते। बेरोजगारी के बीच प्राण प्रतिष्ठा का कुछ औचित्य है। उन्होंने कहा भाजपा ने इस देश को पुलिस स्टेट बना दिया है लेकिन लोग भूल गए हैं शहंशाह कोई भी हो यदि वह तानाशाह हुआ है तो जनता ने उसे जमीन पर बैठा दिया है।

नीतीश कुमार को आइएनडीआइए का संयोजक बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि मैंने भी सिर्फ सुना है। जब तक कोई पुख्ता निर्णय न हो इस पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं। प्रेस कांफ्रेंस में राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, भाई अरुण भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: '...तो यह है नीतीश जी का महिलाओं के सम्मान का तरीका', गिरिराज सिंह की पोस्‍ट पर हंगामा; अबला पर डंडे बरसाने वाला थानेदार लाइन हाजिर

ये भी पढ़ें: अयोध्या दर्शन के लिए राज्यपाल को किया आमंत्रित, बिहार में भी श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की धूम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.