Move to Jagran APP

पटना में बेहोश होने तक मासूम को पीटने वाला शिक्षक गिरफ्तार, लड़की से बातचीत में खलल से था नाराज

पटना के धनरुआ में छात्रा से बातचीत में खलल डालने से गुस्साए शिक्षक ने डंडे व लात-घूंसे से मासूम बच्‍चे की पिटाई कर दी थी। इसका वीडियो वायरल हुआ था। शिक्षक की बेरहमी देख लोगों का कलेजा कांप गया था।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 02:03 PM (IST)
छात्र की पिटाई के वायरल वीडियो का अंश। इंटरनेट मीडिया

पटना, जागरण संवाददाता। बेहोश होने तक छह वर्षीय मासूम की लात-घूंसे और डंडे से पिटाई करने के आरोपित शिक्षक अमरकांत कुमार उर्फ कृष्णा उर्फ छोटू सर को धनरुआ थाने की पुलिस ने बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अमरकांत नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र में अपने चाचा मनोज कुमार के घर में छिप गया था, जहां से पुलिस ने उसे धर दबोचा। अमरकांत पर आइपीसी के अलावा जस्टिस जुविनाइल एक्ट की धारा के तहत भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसकी जानकारी एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने दी। एसएसपी ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। प्रथमदृष्टया बच्चे की बेहरमी से पिटाई के पीछे पढ़ाई कारण नहीं है। आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। 

loksabha election banner

जया पब्लिक स्कूल का प्रिंसिपल है अमरकांत 

अमरकांत मूलरूप से जहानाबाद के घोसी थाना क्षेत्र के मंडई गांव का रहने वाला है। वह धनरुआ थाना क्षेत्र में बीर ओइयारा महादेव स्थान के समीप जया पब्लिक स्कूल का संचालन करता है। वह इस विद्यालय का प्राचार्य है। इसी में अमरकांत कोचिंग सेंटर भी चलाता है। पुलिस ने स्कूल के सभी कंप्यूटर, फर्नीचर व सभी कागजात जब्त कर लिए हैं। 

चार दिन पहले वायरल हुआ था वीडियो

विदित हो कि चार दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें अमरकांत एक बालक की बुरी तरह से पिटाई करता दिखा था। उसने बालक को पीटते-पीटते डंडा तोड़ दिया था। इसके बाद लात-घूंसों से उसकी पिटाई करने लगा। पिटाई से बालक बेहोश हो गया था। पुलिस वायरल वीडियो की जांच करते हुए बरबीघा गांव पहुंची और बालक के पिता टूटू कुमार से संपर्क किया गया। इसके बाद पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई। 

दो जुलाई की शाम की थी पिटाई

दो जुलाई की शाम चार बजे अमरकांत एक छात्रा से अपने कक्ष में बैठकर बातें कर रहा था। तभी छह वर्षीय दिलखुश कमरे में यह कहने के लिए घुस गया कि उसका टास्क पूरा हो गया है। इस पर अमरकांत को गुस्सा आ गया। इसके बाद उसने उसे बुरी तरह पीटा। पिटाई से उसके सीने, पीठ और रीढ़ में काफी चोटें आईं। जख्मी छात्र को पटना मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत में सुधार होने पर मंगलवार को उसे छुट्टी दे दी गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.