Move to Jagran APP

Video: तेजस्‍वी यादव ने दागा 'गोल', बोले- आज हारेंगे, तो कल जीतेंगे, बास्‍केटबाल खेलते नजर आए

Tejashwi Yadav Video कभी क्रिकेट के बल्‍ले और गेंद पर हाथ आजमाते थे तेजस्‍वी यादव। मौका मिला तो बास्‍केटबाल कोर्ट पर भी नहीं रहे पीछे। बिहार के उप मुख्‍यमंत्री बोले- आज हारिएगा तभी तो कल जीतिएगा। पटना में राष्‍ट्रीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

By Jagran NewsEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Sat, 15 Oct 2022 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2022 11:57 AM (IST)
Tejashwi Yadav Video: तेजस्‍वी यादव बास्‍केटबाल खेलते नजर आए। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। Tejashwi Yadav Video: बिहार सरकार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव राजनीति में आने से पहले क्रिकेट खेलते थे। क्रिकेट के मैदान में तेजस्‍वी का कमाल लोगों ने देखा है। लेकिन बीते शुक्रवार को तेजस्‍वी यादव बास्‍केटबाल कोर्ट में अपना दमखम दिखाते नजर आए। उन्‍होंने एक ही कोशिश में बाल को सीधे बास्‍केट में डाल दिया, तो देखने वाले भी चकित रह गए। 

loksabha election banner

बास्‍केटबाल कोर्ट में आजमाया हाथ 

दरअसल, पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र खेल परिसर में 72वीं राष्ट्रीय सीनियर नेशनल ईस्ट जोन बास्केटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन करने तेजस्‍वी यादव पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने बास्‍केटबाल कोर्ट में उतरकर हाथ आजमाया। इस दौरान उन्‍होंने खिलाड़‍ियों की हौसला आफजाई की। 

आज हारेंगे, तो कल जीतेंगे भी 

तेजस्‍वी यादव ने इस मौके पर कहा कि लोगों ने बिहार के बारे में गलत अवधारणा फैला दी है और कहते हैं कि बिहार मत जाओ। ऐसा करने से खिलाडिय़ों और राज्य दोनों का नुकसान होता है। हम आपके अभिभावकों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने आपको खेल के क्षेत्र में यहां तक पहुंचाया। आज हारिएगा तभी तो कल जितिएगा। आपको शारीरिक के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य भी मजबूत रखना होगा।

जीतने के लिए टीम में एकता जरूरी 

तेजस्‍वी यादव ने गुब्बारा उड़ाकर प्रतियोगिता की शुरुआत की। तेजस्वी प्रसाद यादव ने यह भी कहा कि आपलोगों के लिए गर्व की बात है कि आप अपने राज्य के लिए खेलने आए है। आप अपने खेल पर ध्यान दें। जहां कमी है उसे दूर करें। आपको मौका जरूर मिलेगा। टीम में एकता रहेगी तो जीत निश्चित होगी। हारने वाले को मायूस होने की जरूरत नहीं है।

कई राज्‍यों की टीमें ले रही हैं हिस्‍सा 

प्रतियोगिता में पूर्वी क्षेत्र से अंडमान निकोबार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, झारखंड और बिहार की टीम से कुल 300 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र राय, बिहार बास्केट बाल एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के निदेशक बिनोद गुंजियाल, बिहार राज्य खेल विकास प्राधिकरण के निदेशक पंकज राज, राजद नेता मृत्युंजय तिवारी, एमएलसी सुनील ङ्क्षसह समेत कई लोग उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.