Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'ईडी को डराने के लिए लालू परिवार ने...', सुशील मोदी का बड़ा हमला; राहुल गांधी को भी घेरा

Sushil Modi On Lalu Yadav सुशील मोदी ने कहा कि रेलवे की नौकरी के बदले जमीन लेने तथा धन-शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के प्रमाण मिलने पर सीबीआई ने आरोप पत्र दायर किया और इस आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पिछले साल से लगातार कार्रवाई कर रहा है। पटना में लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव से पूछताछ इसी प्रक्रिया की ताजा कड़ी है।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 30 Jan 2024 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2024 07:41 PM (IST)
'ईडी को डराने के लिए लालू परिवार ने...', सुशील मोदी का बड़ा हमला; राहुल गांधी को भी घेरा

राज्य ब्यूरो, पटना। राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि रेलवे की नौकरी के बदले लोगों की कीमती जमीन लिखवाने के मामले में राजद प्रमुख लालू यादव एवं तेजस्वी यादव द्वारा ईडी पर दबाव बनाने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ जुटाना आपराधिक चरित्र का सूचक है। इससे न तो जांच रुकेगी, न लालू परिवार दोषमुक्त हो पाएगा।

loksabha election banner

सुशील मोदी ने कहा कि रेलवे की नौकरी के बदले जमीन लेने तथा धन-शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के प्रमाण मिलने पर सीबीआई ने आरोप पत्र दायर किया और इस आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पिछले साल से लगातार कार्रवाई कर रहा है। पटना में लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव से पूछताछ इसी प्रक्रिया की ताजा कड़ी है।

कांग्रेस है पिछड़ों की उपेक्षा करने का दोषी : डा. भीम सिंह

बिहार भाजपा उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री डा. भीम सिंह ने मंगलवार को जारी बयान में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सीमांचल दौरे पर तीखी टिप्प्पणी की है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर पिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी से क्षमा मांगने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इसके नेता सदैव पिछड़ा विरोधी रहे हैं। बिहार में पिछड़ों- अत्यंत पिछड़ों की राजनैतिक ताकत से राहुल गांधी भलीभांति परिचित हैं लिहाजा अपनी यात्रा के बिहार में पहुंचते ही वे ओबीसी राग अलापने लगे हैं। राहुल गांधी देश में जातीय जनगणना की मांग कर रहे है पर उन्हें यह बताना चाहिए कि काका कालेलकर आयोग की रिपोर्ट को उनके परनाना ने क्यों रद्दी की टोकरी में फेंक दिया था। और यह भी बताना चाहिए कि उनकी दादी और पापा ने मंडल आयोग को क्यों नहीं लागू किया।

पूर्व सांसद ब्रह्मानंद मंडल के निधन पर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने जताया दुख

उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुंगेर के पूर्व सांसद ब्रह्मानंद मंडल के निधन पर गहरा दुख जताया है। साथ ही शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि ब्रह्मानंद मंडल समता पार्टी के संस्थापक सदस्यों में सम्मिलित थे। वे एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे।

उन्होंने कहा कि तीन बार सांसद रहने वाले ब्रह्मानंद मंडल का मुंगेर में रेल एवं सड़क पुल में अहम योगदान था। रेल सड़क सह पुल के निर्माण की स्वीकृति कराने को लेकर ब्रह्मानंद मंडल ने मुंगेर में आमरण अनशन किया था। मंडल के निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। सम्राट चौधरी ने दिवंगत आत्मा की शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'ई मोदी राज है, हवालात तो जाना पड़ेगा...'; Lalu Yadav पर मांझी ने कसा तंज

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार को बड़ा झटका! राज्यसभा में कम होगी JDU की पावर, इस पार्टी का खुल सकता है खाता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.