Move to Jagran APP

सौरभ ने बनाई ये टीम और जीत गए एक करोड़, भारत से एसके यादव तो आस्‍ट्रेलिया से एम स्‍म‍िथ को लिया

बिहार के आरा जिले के रहने वाले प्राइवेट ट्यूटर सौरभ ड्रीम-11 मोबाइल एप पर भारत-आस्‍ट्रेलिया की टीम बनाकर एक करोड़ रुपए जीत लिये। सभी के मन में सवाल है कि उन्‍होंने अपनी टीम में किन खिलाड़‍ियों को शामिल किया था?

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 11:16 AM (IST)
सौरभ ने बनाई ये टीम और जीत गए एक करोड़, भारत से एसके यादव तो आस्‍ट्रेलिया से एम स्‍म‍िथ को लिया
आरा के सौरभ कुमार ने ड्रीम-11 में टीम बनाकर जीते एक करोड़ रुपए। जागरण

चरपोखरी/आरा, जागरण टीम। किस्‍मत कब पलट जाए, कोई नहीं जानता है। आरा के एक मामूली प्राइवेट ट्यूटर की किस्‍मत ऐसी बदली कि उनके बैंक खाते में रातोंरात पूरे 70 लाख रुपए आ गए। भोजपुर (आरा) जिले के चरपोखरी ठकुरी गांव के सौरभ कुमार ने क्रिकेट मैच से जुड़े ड्रीम-11 मोबाइल (Dream 11 Mobile app) पर टीम सेट कर एक करोड़ रुपए जीत लिए। क्‍या आप जानते हैं कि सौरभ ने किन खिलाड़‍ियों से अपनी टीम बनाई थी?

prime article banner

सौरभ ने मंगलवार की शाम भारत-आस्‍ट्रेलिया के बीच चल रहे 202-20 क्रिकेट मैच के लिए टीम सेट की थी। शाम को उन्‍होंने टीम सेट की। मैच खत्‍म होते ही रात को उनके मोबाइल पर एक करोड़ रुपए जीतने का मैसेज आया और बुधवार की सुबह 30 प्रतिशत टैक्‍स काटकर उनके बैंक खाते में 70 लाख रुपए आ गए। ऐसे में सबके मन में केवल एक ही सवाल है कि उन्‍होंने किन खिलाड़‍ियों को लेकर अपनी टीम बनाई। इसका जवाब खुद सौरभ ने ही दिया है। 

सौरभ ने बताया कि उन्‍होंने ड्रीम 11 मोबाइल एप पर इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया के टी-20 सीरीज मैच के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव, केएल राहुल, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, गेंदबाज उमेश यादव को चुना था। वही ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी विकेट कीपर एम वार्डे, बल्लेबाज एस स्मिथ, टी डेविड, सी ग्रीन, गेंदबाज जे हेजली उड और नाथन इल्स पर बेहतर प्रदर्शन पर अपना भाग्य आजमाया था। इन सभी खिलाड़ियों द्वारा मैच के दौरान बेहतर प्रदर्शन के बदलौत रैंक 1 पर आने से उन्‍होंने एक करोड़ रुपये जीते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.