Move to Jagran APP

Sarkari Naukari: बिहार में सरकारी अफसर बनने का मौका, बीपीएससी 68वीं के लिए निकलने वाला है विज्ञापन

Sarkari Naukari in Bihar बिहार में सरकारी अफसर बनने का बड़ा मौका आने वाला है। बीपीएससी 68वीं संयुक्‍त परीक्षा के लिए अधिसूचना जल्‍दी ही जारी कर देगा। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने युवाओं का नौकरी देने का वादा स्‍वतंत्रता दिवस पर किया था।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2022 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 10:02 AM (IST)
Sarkari Naukari: बिहार में सरकारी अफसर बनने का मौका, बीपीएससी 68वीं के लिए निकलने वाला है विज्ञापन
Government Job in Bihar - BPSC News : बिहार में बीपीएससी निकालेगा भर्तियां। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
पटना, जागरण टीम। Bihar News: बिहार में युवाओं को अधिक से अधिक नौकरियां देने के वादे पर सरकार जुट गई है। इसके लिए सभी विभागों से रिक्‍त‍ियों की जानकारी अगले साल के बजट तैयारी में मांगी गई है। इधर, बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने बीपीएससी 68वीं संयुक्‍त परीक्षा (BPSC 68th Combined Exam Notification) के लिए अधिसूचना प्रकाशित करने की तैयारी शुरू कर दी है।

जल्‍दी आएगा 68वीं बीपीएससी के लिए विज्ञापन 

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की नई वैकेंसी 68वीं संयुक्त परीक्षा के लिए अक्टूबर के अंत तक विज्ञापन आएगा। इसके लिए अब तक विभिन्न विभागों से लगभग दो सौ रिक्‍त‍ियों की सूचना आ चुकी है। पुलिस उपाधीक्षक एवं एडीएम पद की वैकेंसी का इंतजार किया जा रहा है। इसके आने के साथ ही नए विज्ञापन के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

जनवरी में होगा प्राथमिक परीक्षा का आयोजन

आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 68वीं बीपीएससी के लिए अक्टूबर के अंत तक विज्ञापन एवं जनवरी 2023 में पीटी का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। आपको बता दें कि इसी हफ्ते बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा दोबारा आयोज‍ित की गई थी। 

67वीं के आवेदक सुधार करा सकते हैं

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि 67वीं पीटी पुर्नपरीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को गलती सुधार का आप्शन आयोग देगा। इसके तहत अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र में किसी प्रकार की गलती को सुधार करा सकते है। इसमें आरक्षण कोटी से लेकर अन्य आवश्यक सुधार कराया जा सकता है। इसके तहत आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी गलती से सामान्य वर्ग में आवेदन किए होंगे तो उन्हें अपने श्रेणी में सुधार कर सकते है, लेकिन पीटी में उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिल सकेगा। 

बीपीएससी ने जारी की 67वीं का आंसर की 

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शुक्रवार को आयोजित 67वीं प्रारंभिक पुनर्परीक्षा का प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दिया। इस बाबत आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी। बताया कि प्रश्न में किसी प्रकार की आपत्ति होने पर साक्ष्य सहित आवेदन 12 अक्टूबर की शाम पांच बजे तक आयोग भेज दें। इसके बाद आयोग आपत्ति को विशेषज्ञ से दिखाने के बाद आदर्श उत्तर तैयार कराएगा। उसके आधार पर परिणाम का प्रकाशन होगा। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.