पटना [जेएनएन]। फरवरी में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह वैशाली की ऐतिहासिक भूमि पर रोमांस करते और युद्ध करते नजर आएंगे। वैशाली की जमीन पर फिर एक बार हाथियों पर सवार योद्धा एक दूसरे को धूल चटाते नजर आएंगे और घुड़सवार सेनाएं तलवारों के जौहर दिखाएंगी।

मशहूर निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की बहु प्रतीक्षित बायोपिक फिल्म पद्मावती के मुख्य दृश्यों को बिहार में फिल्माया जायेगा। फरवरी में वैशाली में हिन्दी फिल्म पद्मावती की शूटिंग की जाएगी। इसमें रणवीर और दीपिका रोमांस और युद्ध करते नजर आएंगे।

संजय लीला भंसाली की फिल्म है पद्मावती

यह अलाउद्दीन खिलजी और महारानी पद्मावती पर बन रही एक बॉयोपिक फिल्म है, जिसे संजय लीला भंसाली निर्देशित कर रहे हैं। हाल में भंसाली की एक फिल्म बाजीराव मस्तानी काफी हिट साबित हुई है। भंसाली फिल्मों को बड़े कैनवास पर बनाते हैं, जिसमें भव्यता और विषय के हिसाब से सेट पर काफी खर्च किया जाता है।

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के वैशाली में फिल्म के युद्ध वाले भाग को फिल्माने की योजना बनायी जा रही है। बताया जा रहा है कि अभिनेता रणवीर कपूर और दीपिका पादुकोण इस दौरान बिहार के दौरे पर रहेंगे।

भोजपुरी फिल्म 'रंगीला' में कुछ यूं नजर आईं हॉट एंड सेक्सी पूनम दूबे

पद्मावती पीरियड फिल्म है

ये एक पीरियड फिल्म है जो अलाउद्दीन खिलजी के आक्रमण के दौरान जौहर करने वाली चित्तौड़ की महारानी पद्मावती की कथा पर आधारित है। ये कथा सदियों से लोक गाथाओं और गीतों का हिस्सा रही है।

सूत्रों के अनुसार इसके लिए बाकायदा तैयारी शुरू कर दी गई है। हाजीपुर जिला मुख्यालय के एक होटल में पूरी यूनिट के लिए बुकिंग की गई है।

वैशाली में शूटिंग लोकेशन का हुआ निरीक्षण

प्रोडक्शन से जुड़े लोगों ने शूटिंग के लिए लोकेशनों का भी निरीक्षण किया है। हालांकि अभी होटल प्रबंधन ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस संबंध में सदर एसडीपीओ राशिद जमां ने बताया कि पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना मिली है और इसके लिए सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

इस भोजपुरी एक्टर की लव स्टोरी के खूब हैं चर्चे, जानिए मामला

उन्होंने ये भी कहा कि ये सूचना अभी औपचारिक रूप से नहीं दी गई है पर यूनिट के लोगों ने प्रशासन से बातें की हैं। फिल्म के प्रमुख भाग की शूटिंग वैशाली में की जानी है जिसमें सैकड़ों जूनियर आर्टिस्ट और हाथी घोड़े शामिल होने वाले हैं।

फिल्म के अहम हिस्सों को फिल्माया जाएगा

सूचना के अनुसार यहां एक बेहद महत्वपूर्ण युद्ध दृश्य भी फिल्माया जाना है जिसमें सैकड़ो हाथी-घोड़े रहेंगें। जानकारों का मानना है कि इससे बिहार खास कर वैशाली की धरोहरें फिर से लोगों की नजरों में आएंगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप