Move to Jagran APP

संजय झा ने याद दिलाए रेल मंत्री के रूप नीतीश कुमार के दिन, बोले- तब कम होती थी रेल दुर्घटनाएं और अब...

Buxar train accident News जल संसाधन व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने उन दिनों की बात की जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रेल मंत्री थे। संजय झा ने कहा कि नीतीश कुमार जिस समय रेल मंत्री थे उस समय ट्रैक की सुरक्षा की दिशा में काफी काम किया गया था। सलाह दी कि रेलवे को यह देखना चाहिए कि आखिर अब ऐसा क्यों हो रहा है?

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Aysha SheikhFri, 13 Oct 2023 08:41 AM (IST)
संजय झा ने याद दिलाए रेल मंत्री के रूप नीतीश कुमार के दिन, बोले- तब कम होती थी रेल दुर्घटनाएं और अब...
संजय झा ने याद दिलाए रेल मंत्री के रूप नीतीश कुमार के दिन, बोले- तब कम होती थी रेल दुर्घटनाएं

राज्य ब्यूरो, पटना। जल संसाधन व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने गुरुवार को कहा कि पूर्व में रेल मंत्री रहे नीतीश कुमार ने रेलवे की सुरक्षा के लिए जो काम किया, वह आज भी उदाहरण के रूप में है।

वर्तमान में लग्जरी ट्रेनें तो आ रहीं हैं, पर आम आदमी के लिए जो ट्रेन है, उसकी सेफ्टी पर सरकार का ध्यान नहीं है। जदयू प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही।

'नीतीश कुमार जिस समय रेल मंत्री थे...'

संजय झा ने कहा कि नीतीश कुमार जिस समय रेल मंत्री थे, उस समय ट्रैक की सुरक्षा की दिशा में काफी काम किया। रेलवे सेफ्टी फंड भी बनाया। आज जो रेल दुर्घटनाएं हो रही हैं उसकी वजह तकनीकी दोष बताया जा रहा। रेलवे को यह देखना चाहिए कि आखिर यह क्यों हो रहा?

'भाजपा के लोग भी जदयू के संपर्क में हैं'

पटना में आइएनडीआइए की रैली के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसी सोच है कि सीट बंटवारे के बाद रैली का आयोजन किया जाए। आगे होने वाली समन्वय कमेटी की बैठक में इस विषय पर चर्चा होगी।

जल संसाधन मंत्री से जब यह पूछा गया कि भाजपा वाले यह कह रहे कि जदयू के कई सांसद उनके संपर्क में हैं? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग भी जदयू के संपर्क में हैं।

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: सर्दी आने के मिलने लगे संकेत, जानिए बिहार के मौसम को लेकर क्या बोले मौसम विज्ञानी

Bihar Train Accident: आरा जंक्शन पर काफी देर तक मची रही अफरा-तफरी, हादसे के बाद टिकट कैंसिल कराने के लिए लगी यात्रियों की भीड़