Move to Jagran APP

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार, अब 2025 की तैयारी में जुटा राजद; लालू के जन्मदिन के बाद...

राजद सूत्र बताते हैं कि तेजस्वी यादव का स्पष्ट निर्देश है कि महागठबंधन की 17 महीने की सरकार में जो कार्य राजद की ओर से किए गए उनका व्यापक प्रचार-प्रसार जिलों से लेकर प्रखंड तक करें। विशेषकर पांच लाख रोजगार-नौकरी आरक्षण का दायरा बढ़ा कर 75 प्रतिशत करना जाति आधारित गणना कराना जैसे मुद्दों का अधिक से अधिक प्रचार करें।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Mon, 10 Jun 2024 02:19 PM (IST)
Bihar Politics: लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार, अब 2025 की तैयारी में जुटा राजद; लालू के जन्मदिन के बाद...
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार, अब 2025 की तैयारी में जुटा राजद; लालू के जन्मदिन के बाद...

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनावों में महागठबंधन के प्रमुख दल राजद का प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं रहा। 23 सीटों पर चुनाव लड़ महज चार पर जीत दर्ज करने वाले राष्ट्रीय जनता दल को उम्मीद थी कि उसके खाते में कम से कम दस सीटें आएंगी। बावजूद पार्टी के हौसले में कोई कमी नहीं आई है।

उसने पूरे चुनाव के दौरान नौकरी, रोजगार, बिहार के विशेष दर्जा की मांग के मुद्दे को जिस प्रकार उठाया उसके असर चुनाव समाप्त होते ही दिखने शुरू हो गए हैं। अब पार्टी इन्हीं मुद्दों के साथ अगले वर्ष होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव पर केंद्रित कर दिया है।

राजद ने बनाई खास रणनीति

नेताओं को निर्देश दिए गए हैं कि विधानसभा चुनाव में समय बेहद कम रह गया है लिहाजा पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता, नेता चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। लोकसभा चुनाव में यदि कोई चूक या गलती हुई है तो उससे सुधार कर चुनावी रणनीति बनाने में लग जाएं।

राजद सूत्रों ने दी जानकारी

इंटरनेट मीडिया से लेकर ग्राउंड तक पार्टी की नीतियों और काम के बारे में लोगों से अधिक से अधिक संवाद करें। राजद सूत्र बताते हैं कि तेजस्वी यादव का स्पष्ट निर्देश है कि महागठबंधन की 17 महीने की सरकार में जो कार्य राजद की ओर से किए गए उनका व्यापक प्रचार-प्रसार जिलों से लेकर प्रखंड तक करें।

विशेषकर पांच लाख रोजगार-नौकरी, आरक्षण का दायरा बढ़ा कर 75 प्रतिशत करना, जाति आधारित गणना कराना जैसे मुद्दों का अधिक से अधिक प्रचार करें।

सूत्रों की माने तो मंगलवार को लालू प्रसाद के जन्मदिन के बाद से जिलों में बिहार के विशेष दर्जा, नौकरी, रोजगार, आरक्षण का दायरा बढ़ाना जैसे मुद्दों के साथ पार्टी नेता जिलों में काम शुरू कर देंगे।

ये भी पढ़ें- Bihar By-Election : नीतीश-तेजस्वी की अग्निपरीक्षा अभी बाकी, इस सीट पर 10 जुलाई को होगा उपचुनाव; JDU किसको देगी मौका?

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार पर बिफरे Pappu Yadav; कहा- बस ये 3 काम ही कर लेते, मंत्रियों के शपथ ग्रहण पर दिया बड़ा बयान