Move to Jagran APP

IIT Patna Placement 2020: कोरोना संक्रमण के दौर में बना रिकॉर्ड, IIT पटना के तीन छात्रों को 59 लाख का पैकेज

आइआइटी पटना ने कोरोना संक्रमण काल में भी अधिकतम और औसत पैकेज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। तीन छात्रों को जपानी कंपनी ने 59-59 लाख का ऑफर दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 10:33 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 10:38 AM (IST)
IIT Patna Placement 2020: कोरोना संक्रमण के दौर में बना रिकॉर्ड, IIT पटना के तीन छात्रों को 59 लाख का पैकेज
IIT Patna Placement 2020: कोरोना संक्रमण के दौर में बना रिकॉर्ड, IIT पटना के तीन छात्रों को 59 लाख का पैकेज

पटना, जेएनएन। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी), पटना ने कोरोना संक्रमण काल में भी अधिकतम और औसत पैकेज का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले साल अधिकतम 38 लाख का पैकेज पटना के ही छात्र को मिला था। इस बार जापान की कंपनी राकुटिन ने एमटेक के अविनाश सिंह, निधि ठाकुर व राजीव रोशन को 59-59 लाख का ऑफर दिया है। तीनों कंपनी में योगदान भी दे दिया है। बीटेक के सौरभ को माइक्रोसॉफ्ट ने 40 लाख का ऑफर दिया है। 

loksabha election banner

इस बार कैंपस प्लेसमेंट में 12 फीसद का इजाफा

प्रबंधन के अनुसार सत्र 2019-20 में प्लेसमेंट की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। पिछले साल की तुलना में इस बार कैंपस प्लेसमेंट में 12 फीसद का इजाफा हुआ है। बीटेक में 94.35 फीसद व एमटेक में 62.50 फीसद प्लेसमेंट हुआ है। प्लेसमेंट नहीं होने वाले छात्रों ने प्रक्रिया में खुद को शामिल ही नहीं किया। वे शोध व आगे की पढ़ाई के कारण प्लेसमेंट प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए। एमटेक में 30 फीसद का ग्रोथ है। बीटेक व एमटेक को मिलाकर ओवरऑल 83.51 फीसद प्लेसमेंट हुआ है।

इस बार 111 से अधिक कंपनियां हुईं शामिल

आइआइटी पटना के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के इंचार्ज डॉ. कृपाशंकर सिंह ने बताया, कोविड-19 के कारण इस बार प्लेसमेंट उम्मीद से बेहतर हुआ है। बहुराष्ट्रीय कंपनी यहां के छात्रों को काफी पसंद कर रही हैं। इस बार 111 से अधिक कंपनियां शामिल प्लेसमेंट प्रक्रिया में शामिल हुईं। पिछले साल 95 कंपनियां शामिल हुई थीं।

फाइनल ईयर के छात्रों का प्लेसमेंट हुआ प्रारंभ :

फाइनल ईयर के छात्रों का प्लेसमेंट प्रारंभ हो गया है। अब तक तीन कंपनियों ने छात्रों को बेहतर प्लेसमेंट का ऑफर दिया है। पीएसयू में एचपीसीएल व आइओसीएल भी अच्छे ऑफर दे रही हैं। प्रबंधन के अनुसार अभी कई चरण में प्लेसमेंट के लिए कंपनियां आएंगी। छात्रों को कई कंपनियों से ऑफर मिलते हैं। जापान, जर्मनी, इंग्लैंड और यूएसए की कंपनियां यहां के छात्रों के प्लेसमेंट में ज्यादा रुचि दिखाती है। पिछले साल गूगल, राकुटिन, माइक्रोसॉफ्ट, गोल्डमैन सैक्स, कोडनेशन, डायरेक्ट आइ, अमेजोन इंडिया ने अच्छे पैकेज दिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.