Move to Jagran APP

Railway Time Table: बिहार से गुजरने वाली कई ट्रेनों का समय बदला, मुफ्त में डाउनलोड करें रेलवे का नया टाइम टेबल

Railway Time Table Download रेलवे ने नया टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसमें बिहार से गुजरने और खुलने वाली कई ट्रेनों का समय भी बदल गया है। खास बात यह है कि 100 रुपए कीमत वाला टाइम टेबल आप मुफ्त में हासिल कर सकते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 01:22 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 04:39 PM (IST)
Railway Time Table: बिहार से गुजरने वाली कई ट्रेनों का समय बदला, मुफ्त में डाउनलोड करें रेलवे का नया टाइम टेबल
Railway Time Table 2022 Download: रेलवे ने जारी कर दिया है नया टाइम टेबल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Railway News: अगर आप ट्रेन की सवारी करते हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। रेलवे ने अक्‍टूबर 2022 से नवंबर 2023 तक के लिए नई समयसारिणी (Railway Time Table) लागू कर दी है। खास बात यह है कि नई समय सारिणी आप पूरी तरह मुफ्त में हासिल (Train Time Table Download) कर सकते हैं। इसके साथ ही यह भी जानना जरूरी है कि कई महत्‍वपूर्ण ट्रेनों का समय रेलवे ने बदल दिया है। 

loksabha election banner

पटना से खुलने वाली इन ट्रेनों का समय बदला

पटना के पटना जंक्‍शन, राजेंद्रनगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र जंक्‍शन और दानापुर से रोजाना कई ट्रेनें खुलती और गुजरती हैं। इनमें कई ट्रेनों का आगमन और प्रस्‍थान समय बदल गया है। आगे आपकी सहूलियत के लिए कुछ प्रमुख ट्रेनों के अप में नए समय की जानकारी हमने दी है। आपको चाहिए कि यात्रा शुरू करने से पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर दर्ज समय से एक बार जरूर मिलान कर लें। 

  • दानापुर से खुलने वाली 13257 आनंद विहार टर्मिनल जनसाधारण एक्‍सप्रेस अब दानापुर से शाम 3.55 की बजाय शाम 4.00 बजे खुल रही है। 
  • 12331 हावड़ा - जम्‍मू तवी एक्‍सप्रेस अब सुबह 10.05 बजे की बजाय 10.15 बजे पटना जंक्‍शन से खुल रही है।
  • 12142 पाटलिपुत्र - लोकमान्‍य तिलक टर्मिनल सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस अब सुबह 10.55 की बजाय 11.05 बजे पाटलिपुत्र जंक्‍शन से खुलने लगी है।
  • 15658 ब्रह्मपुत्र मेल अब दोपहर 12.50 बजे की बजाय 12.45 बजे ही पटना जंक्‍शन से खुल रही है। 
  • 12303 पूर्वा एक्‍सप्रेस अब शाम 16.05 बजे की बजाय 16.10 बजे पटना जंक्‍शन से खुलने लगी है। 
  • 12273 हावड़ा - नई दिल्‍ली दुरंतो एक्‍सप्रेस अब शाम 16.30 बजे की बजाय शाम 16.40 बजे पटना जंक्‍शन से गुजर रही है। 

रेलवे के आधिकारिक एप से पाएं सटीक जानकारी

रेलवे ने अपनी समय सारिणी में बदलाव किया है। ऐसे में कई निजी वेबसाइटों पर अपडेट जानकारी उपलब्‍ध नहीं हो सकी है। अगर आप निजी वेबसाइटों पर भरोसा करते हैं, तो आपकी ट्रेन छूट भी सकती है। इ‍सलिए हम आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या एप से ही ट्रेनों के आगमन-प्रस्‍थान की जानकारी लेने की सलाह लेते हैं। 

इस बार प्रिंट में ही नहीं, ईबुक के रूप में टाइम टेबल

रेलवे का टाइम टेबल इस बार किताब के साथ ही ई-बुक के रूप में भी प्रकाशित किया गया है। इसकी कीमत 100 रुपए निर्धारित की गई है। इसे आप रेलवे की आधकारिक वेबसाइट (https://indianrailways.gov.in) से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। Railway Time Table Direct Download इस लिंक पर क्लिक करते हुए भी आप टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.