पटना, जेएनएन। पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ (PUSU) चुनाव में जन अधिकार छात्र परिषद (JACP) का दबदबा रहा। पार्टी के मनीष कुमार ने अध्यक्ष और आमिर रजा ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। छात्र राजद के निशांत कुमार ने उपाध्यक्ष, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की प्रियंका श्रीवास्तव ने महासचिव जबकि आइसा की कोमल कुमारी ने कोषाध्यक्ष के पद पर कब्जा जमाया। देर रात पांचवें और अंतिम चरण की मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए गए।

छात्र जदयू को नहीं मिली एक भी सीट

पिछली बार के पुसु चुनाव में एबीवीपी और छात्र जदयू का दबदबा रहा था। अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पर छात्र जदयू जबकि उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पद पर एबीवीपी ने कब्जा जमाया था। इस बार छात्र जदयू को एक भी सीट नहीं मिल सकी।

तीसरे राउंड से मनीष से बना ली थी बढ़त

जेएसीपी के मनीष कुमार ने तीसरे राउंड की मतगणना के बाद जो बढ़त बनाई वह आखिर तक जारी रही। उन्हें 2815 वोट मिले। नजदीकी प्रतिद्वंद्वी छात्र राजद के आयुष को 2375 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर छात्र राजद के उम्मीदवार निशांत कुमार 2910 वोट पाकर विजयी बने। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी छात्र लोजपा के प्रियरंजन कुमार को 2209 वोट मिले। महासचिव पद पर पहले राउंड से ही एबीवीपी की प्रियंका श्रीवास्तव ने बढ़त बनाए रखी। उन्हें कुल 3731 वोट मिले। निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार उज्ज्वल कुमार 2869 मत लाकर दूसरे स्थान पर रहे।

पहली बार खुला आइसा का खाता

संयुक्त सचिव पद पर जन अधिकार परिषद के आमिर राजा 3143 वोट पाकर विजयी रहे। दूसरे स्थान पर छात्र जदयू की हंसिका दयाल रहीं उन्हें 2611 वोट मिले। कोषाध्यक्ष पद पर आइसा की कोमल कुमारी ने भी लगातार बढ़त बनाए रखी। उन्हें कुल 2238 वोट मिले। छात्र जदयू के निकटतम प्रतिद्वंद्वी वाजिद शम्स को 1548 वोट मिले। पुसु चुनाव में पहली बार आइसा का खाता खुला है। पटना में हुए जलजमाव व अन्य मसलों पर जन अधिकार पार्टी की सक्रियता का लाभ जेएसीपी के उम्मीदवारों को मिला।

जीत के साथ ही अध्यक्ष को पगड़ी पहना मनाया जश्न

शनिवार की देर रात छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आते ही विजयी प्रत्याशी और उनके समर्थकों की ओर से जश्न मनाया जाने लगा। जीत की घोषणा के साथ ही जेएसीपी समर्थकों ने मनीष कुमार को पगड़ी पहनाकर गोद में उठा लिया। देर रात तक छात्रों के बीच सेल्फी और गुपफी का दौर जारी रहा।

सेंट्रल पैदल के

अध्यक्ष पद

   नाम      संगठन     वोट

1- मनीष कुमार, जेएसीपी 2815

2- आयुष, छात्र राजद 2375

उपाध्यक्ष पद

नाम      संगठन     वोट

1- निशांत कुमार, छात्र राजद 2910

2- प्रियरंजन कुमार, छात्र लोजपा 2209

महासचिव

नाम      संगठन     वोट

1- प्रियंका श्रीवास्तव, एबीवीपी 3731

2- उज्ज्वल कुमार, निर्दलीय 2869

संयुक्त सचिव

नाम      संगठन     वोट

1- आमिर राजा, जीएसीपी 3143

2- हंसिका दयाल, छात्र जदयू 2611

कोषाध्यक्ष

नाम      संगठन     वोट

1- कोमल कुमारी, आइसा 2238

2- वाजिद शम्स, छात्र जदयू 1548

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस