Move to Jagran APP

Patna News: बेउर जेल गेट पर इंतजार करती रही पुलिस, पिछले गेट से निकल गए दो कुख्यात; कक्षपाल के खिलाफ FIR दर्ज

लूट और हत्या के आरोपों में आदर्श केंद्रीय कारा बेउर में बंद विक्की पांडे और बिट्टू सिंह को दोबारा गिरफ्तार करने के लिए पटना पुलिस की टीम जेल गेट पर इंतजार करती रही लेकिन कक्षपाल सुबोध कुमार सिंह की मदद से वे पिछले रास्ते से निकल गए। दोनों पेशेवर अपराधियों के विरुद्ध कुछ महीने पहले बेउर थाने में प्राथमिकी की गई थी।

By Prashant Kumar Edited By: Prateek Jain Published: Mon, 25 Mar 2024 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Patna News: बेउर जेल गेट पर इंतजार करती रही पुलिस, पिछले गेट से निकल गए दो कुख्यात; कक्षपाल के खिलाफ FIR दर्ज
बेउर जेल गेट पर इंतजार करती रही पुलिस, पिछले गेट से निकल गए दो कुख्यात। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। लूट और हत्या के आरोपों में आदर्श केंद्रीय कारा बेउर में बंद विक्की पांडे और बिट्टू सिंह को दोबारा गिरफ्तार करने के लिए पटना पुलिस की टीम जेल गेट पर इंतजार करती रही, लेकिन कक्षपाल सुबोध कुमार सिंह की मदद से वे पिछले रास्ते से निकल गए।

loksabha election banner

दोनों पेशेवर अपराधियों के विरुद्ध कुछ महीने पहले बेउर थाने में प्राथमिकी की गई थी। हालांकि, पुलिस कागजी कार्रवाई में फंसी रही और प्रोडक्शन वारंट नहीं ले सकी। इस बीच न्यायालय से उनकी जमानत हो गई थी।

फुलवारीशरीफ एएसपी विक्रम सिहाग ने बताया कि विक्की पांडे और बिट्टू सिंह की जमानत की सूचना मिलने पर जेल प्रशासन को हिदायत दी गई थी कि वे जैसे ही बाहर निकलें, इसकी सूचना पुलिस को दी जाए। मगर, कक्षपाल के सहयोग से वे प्रतिबंधित रास्ते से निकल गए।

बेउर जेल अधीक्षक ई. जितेंद्र कुमार ने कक्षपाल के विरुद्ध प्राथमिकी कराई है। जिस धारा में प्राथमिकी की गई है, उसमें सात वर्षों से कम सजा का प्राविधान है। ऐसे में आरोपित कक्षपाल को नोटिस देकर पूछताछ की जाएगी।

महिला बैरक से होकर गुजरता है पिछला रास्ता

बताया जाता है कि बेउर जेल का पिछला रास्ता महिला बैरक से होकर गुजरता है। यह रास्ता प्रतिबंधित है। सूत्रों की मानें तो कक्षपाल ने पीछे के रास्ते का दरवाजा नहीं खोला था, बल्कि उन्हें बाउंड्री पार करा निकाल दिया।

कागजी कार्रवाई पूरी होने तक कक्षपाल विक्की पांडे और बिट्टू सिंह के साथ ही था। जब दूसरे कैदियों को मुख्य द्वार से लेकर जाया जा रहा था, तभी वह गुपचुप तरीके से दोनों बंदियों को साथ लेकर महिला बैरक की तरफ चला गया था। एएसपी ने बताया कि पूछताछ के बाद कई बिंदुओं पर निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - 

BJP List: भाजपा ने बिहार में उम्मीदवारों का किया एलान, चौबे का काटा टिकट तो गिरिराज पर जताया भरोसा, देखें लिस्ट

Bihar Politics: बिहार की वो सीटें, जहां नीतीश कुमार को मिली सीधी चुनौती, क्या इस बार 'खेल' कर पाएंगे लालू यादव?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.