Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजस्वी यादव से फोन पर की बात, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सेहत का जाना हाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किडनी ट्रांसप्लांट के बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सेहत का हाल जानने के लिए बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को फोन किया था। राजनीतिक गलियारों में इसके और मायने निकाले जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Tue, 06 Dec 2022 04:01 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 04:01 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजस्वी यादव से फोन पर की बात, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सेहत का जाना हाल
पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव।

नई दिल्ली/पटना, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मंगलवार का फोन पर बात की और किडनी ट्रांसप्लांट के ऑपरेशन के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के स्वस्थ्य के बारे में जानकारी ली।

loksabha election banner

तेजस्वी ने ट्वीट करके दी थी जानकारी

इससे पहले तेजस्वी यादव ने खुद ट्वीट करके राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के किडनी ट्रांसप्लांट के सफल होने की जानकारी साझा की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि पापा का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया। डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी दोनों स्वस्थ हैं। आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद। इस ट्वीट में तेजस्वी ने सात सेकंड की एक क्लिप भी साझा की थी, जिसमें अस्पताल कर्मी ऑपरेशन के बाद लालू प्रसाद यादव को ले जाते हुए दिख रहे हैं।

बता दें कि सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू प्रसाद यादव का ऑपरेशन किया गया है। इस दौरान राजद सुप्रीमो का परिवार ऑपरेशन थिएटर के बाहर ही मौजूद था। सभी उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे थे।

इससे पहले लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती ने भी छोटी बहन रोहिणी आचार्य की सर्जरी सफल होने के बारे में जानकारी दी थी। मीसा भारती ने भी ट्वीट के माध्यम से बताया था कि उनकी छोटी बहन रोहिणी का किडनी देने के लिए किया गया डोनर ऑपरेशन सफल हो गया है। वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं और अभी आईसीयू में हैं और अभी पापा का ऑपरेशन चल रहा है।

लालू की बेटी रोहिणी आचार्या की हो रही तारीफ

ऑपरेशन थियेटर के बाहर लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, बेटे तेजस्वी यादव समेत परिवार के अन्य सदस्य मौजूद रहे। इधर, लालू को किडनी देने को लेकर उनकी बेटी रोहिणी आचार्या की हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है। ऑपरेशन से पहले रोहिणी ने लालू के साथ एक फोटो ट्वीट कर लिखा था कि 'रेडी टू रॉक एंड रोल। विश मी गुड लक।'

केंद्रीय मंत्री ने भी सराहा, साझा की तस्वीर

रोहिणी आचार्य को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी सराहा है। गिरिराज सिंह ने 5 दिसंबर को रोहिणी की एक तस्वीर शेयर कर प्रशंसा की। उन्होंने लिखा कि बेटी हो तो रोहिणी आचार्य जैसी, आप पर गर्व है। आप आने वाली पीढ़ियों के लिए उदाहरण होंगी। केंद्रीय मंत्री ने जो तस्वीर साझा की है उसमें रोहिणी अपनी किडनी दान करने के बाद अस्पताल के बेड पर लेटी हुई नजर आ रही हैं। तस्वीर में रोहिणी के बेड के बगल में उनकी बड़ी बहन मीसा भारती खड़ी हैं।

लालू की सर्जरी पर बोले सीएम नीतीश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू के किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर कहा कि मैंने तेजस्वी यादव से फोन पर बात कर लालू यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली है। तेजस्वी ने बताया कि लालू यादव अब बिल्कुल ठीक हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि वह ठीक हैं। खुशी की बात है कि सब कुछ ठीक रहा। डॉक्टरों ने भी कहा है कि वह ठीक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.