Move to Jagran APP

PM Narendra Modi: मैथिली ठाकुर के इस गाने के मुरीद हुए PM नरेंद्र मोदी, बिहार की बेटी की जमकर कर दी तारीफ

Bihar News बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी जमकर तारीफ कर दी है। उन्होंने उनके एक गाने की तारीफ कर दी है जो कि रामायण से जुड़ा है। पीएम मोदी ने एक्स हैंडल पर मैथिली ठाकुर की जमकर प्रशंसा की है। मैथिली ठाकुर पूरे देश में अपनी मधुर आवाज के लिए जानी जाती हैं।

By Jagran News Edited By: Sanjeev KumarPublished: Sat, 20 Jan 2024 10:37 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2024 10:37 AM (IST)
पीएम मोदी ने बिहार की बेटी मैथिली ठाकुर की जमकर की तारीफ (जागरण)

एएनआई, पटना। Pm Modi Praises Maithili Thakur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार और मिथिला की बेटी मैथिली ठाकुर के भजन की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने शनिवार को मां शबरी पर एक गीत गाने के लिए मैथिली ठाकुर की प्रशंसा की। बता दें कि मां सबरी ने वनवास के दौरान श्री राम को आधा खाया हुआ फल खिलाया था।

loksabha election banner

अपने एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देश में लोगों को भगवान राम के जीवन से जुड़ी घटनाओं की याद दिला रहा है।

पीएम मोदी ने मैथिली ठाकुर की जमकर तारीफ की

पीएम मोदी ने मैथिली ठाकुर की तारीफ करते हुए लिखा कि 'अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का अवसर देश भर में मेरे परिवार के सदस्यों को भगवान श्री राम के जीवन और आदर्शों से जुड़ी हर घटना की याद दिला रहा है। ऐसी ही एक भावनात्मक घटना शबरी से जुड़ी है। सुनिए, मैथिली ठाकुर जी ने इसे कैसे पिरोया है उसकी मधुर धुनें,'' उन्होंने कहा।

कौन हैं मैथिली ठाकुर (Who is Maithili Thakur)

बिहार के बेनीपट्टी में जन्मी मैथली ठाकुर एक गायिका हैं जो हिंदी, भोजपुरी और मैथिली जैसी विभिन्न भाषाओं में गाने गाने के लिए जानी जाती हैं।

रामायण के अनुसार मां शबरी भगवान राम के प्रति अपनी भक्ति के लिए जानी जाती हैं। जब भगवान राम वनवास में थे तो उन्होंने उन्हें आधा खाया हुआ फल खिलाया था।

पीएम मोदी ने डाक टिकट जारी किया

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अयोध्या के राम मंदिर पर स्मारक डाक टिकट और दुनिया भर के देशों द्वारा जारी भगवान राम को समर्पित टिकटों की एक पुस्तक जारी की।

टिकटों के डिजाइन के घटकों में राम मंदिर, चौपाई (कविता) 'मंगल भवन अमंगल हारी', सूर्य, सरयू नदी और मंदिर में और उसके आसपास की मूर्तियां शामिल हैं।

आज जारी किए गए छह स्मारक टिकटों में अयोध्या में राम मंदिर, भगवान गणेश, भगवान हनुमान, जटायु, केवटराज और मां शबरी शामिल हैं- भगवान राम की कथा से जुड़े प्रत्येक प्रमुख व्यक्ति और प्रतीक।

22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के महत्व पर जोर देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह बहुप्रतीक्षित समारोह उत्तर प्रदेश को अपनी आतिथ्य संस्कृति से परिचित कराने का एक अवसर है।

पीएम मोदी ने अयोध्या को कचरा मुक्त बनाने का लिया फैसला

एक्स पर ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि श्री अयोध्याधाम को एकल-उपयोग प्लास्टिक से मुक्त बनाने के प्रयास किए जाने चाहिए।

"दुनिया भर से लोग अयोध्या आने वाले हैं। यहां तैनात पुलिसकर्मियों के व्यवहार से राज्य की छवि पर असर पड़ेगा। ऐसे में उनकी काउंसलिंग की जानी चाहिए। बच्चे की प्राण प्रतिष्ठा का यह लंबे समय से प्रतीक्षित समारोह है।" -रामलला की मूर्ति जैसी मूर्ति उत्तर प्रदेश को उसकी आतिथ्य संस्कृति से परिचित कराने का अवसर है। श्री अयोध्या धाम को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त बनाने का प्रयास किया जाना चाहिए।''

 यह भी पढ़ें

Prashant Kishor: बिहार से परिवारवाद जड़ से होगा खत्म... प्रशांत किशोर ने कर दिया है बड़ा खेला, इस आधार पर होगा काम

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख तक जारी रहेगा शीतलहर का कहर, मौसम विभाग का अलर्ट जारी, INDIGO की कई फ्लाइट रद्द



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.