Move to Jagran APP

उर्स पर लोगों ने चादपोशी कर मांगी दुआ

मनेर मखदूम शाह याहया मनेरी रहमतुल्ला अलेह और मखदूम शाह दौलत मनेरी रहमतुल्ला अलेह की तीन दिवसीय 753वां सालाना उर्स मुबारक के अवसर पर अकीदतमंदो की भीड़ जियारत के लिए जुटी रही। इस दौरान मनेर दरगाह के परिसर में आयोजित भव्य तरीके से मेले में हजारों की संख्या में लोग जुटे रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Mar 2022 01:32 AM (IST)Updated: Wed, 16 Mar 2022 01:32 AM (IST)
उर्स पर लोगों ने चादपोशी कर मांगी दुआ

पटना। मनेर मखदूम शाह याहया मनेरी रहमतुल्ला अलेह और मखदूम शाह दौलत मनेरी रहमतुल्ला अलेह की तीन दिवसीय 753वां सालाना उर्स मुबारक के अवसर पर अकीदतमंदो की भीड़ जियारत के लिए जुटी रही। इस दौरान मनेर दरगाह के परिसर में आयोजित भव्य तरीके से मेले में हजारों की संख्या में लोग जुटे रहे। वहीं सालाना उर्स मुबारक को लेकर मखदूम बाबा के मजारशरीफ पर अकीदतमंदों के द्वारा फतेहा पढ़कर चादरपोशी कर दुआ मांगी गई। वहीं मनेर खानकाह परिसर में देर शाम से जियारिनों को मखदुम शाह से जुड़े वस्तुओं का दर्शन कराया गया। खानकाह परिसर स्थित मखदुम शाह के जन्मस्थली में लोग माथा टेक मन्नती पत्थर उठाने के लिए कतार में लगे रहे। जबकि सासाराम, भोजपुर, कटिहार सहित कई जगहों से आए कव्वालों ने सूफियाना कलाम प्रस्तुत कर लोगों को झूमने पर विवश कर दिया। बुधवार की अहले सुबह गद्दीनशीन सैयद शाह तारिक एनयतुल्लाह फिरदोशी ने सैकड़ों अकीदतमंदों के साथ मखदुम याहया मनेरी व मखदुम शाह दौलत मनेरी के मजार शरीफ पर चादरपोशी कर दुआ मांगी। मौके पर भाजपा ओबीसी मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री डा. निखिल आनंद, उमेश यादव, पूर्व नगर अध्यक्ष विद्याधर विनोद, सैयद आसिफ अहमद सहित अन्य लोग थे।

loksabha election banner

-------------

उर्स में भूले बच्चों को स्वजन से मिलाते नपं अधिकारी

संसू, मनेर : उर्स के मौके पर नगर पंचायत ने साफ-सफाई की व्यवस्था तो की है। साथी ही उर्स के मौके पर परिवार के साथ आए बच्चों को बिछड़ने का भी ख्याल नगर पंचायत रख रहा है। इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी देवानंद ने भूले बिछड़े बच्चों को उनके स्वजन से मिलाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि लगभग डेढ़ दर्जन ऐसे छोटे-छोटे बच्चे हमारे पास पहुंचे, जो अपने स्वजन से बिछुड़े चुके थे। हमने उन्हें उनके स्वजनों से मिलवाया।

----------

मुख्यमंत्री ने किया बिहटा - सरमेरा पथ का निरीक्षण

संस, मसौढ़ी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को मनेर में हजरत सुल्तान शेख अहमद मखदूम कमालुद्दीन शेख याहिया मनेरी की दरगाह में चादरपोशी करने के बाद शाम में लौट रहे थे। इस दौरान उन्होंने पुनपुन प्रखंड के राजघाट नवादा पुल से नेमा में निर्माणरत बिहटा - सरमेरा पथ का निरीक्षण किया। साथ ही रेलवे के उपर बन रहे पुल का भी निरीक्षण किया। मौके पर उन्होंने अधिकारियों को भी कई निर्देश दिया। उसके बाद वे दनियावां होकर बिहारशरीफ के लिए प्रस्थान कर गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.