Move to Jagran APP

आप तो लव मैरिज कर लिए और हम अफेयर की उम्र में करेंट अफेयर पढ़ रहे, वैलेंटाइन वीक में पिंकी का तेजस्वी को पत्र

पटना की पिंकी चार साल से कंपटीशन की तैयारी कर रही है। तेजस्वी यादव को चिट्ठी लिखकर उसने बताया कि वह एक लड़के से प्रेम करती है लेकिन इजहार नहीं कर पा रही है। डर इस बात का है कि नौकरी के इंतजार में कहीं प्रेमी फरार न हो जाए।

By Aditi ChoudharyEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 08 Feb 2023 11:40 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 11:40 AM (IST)
आप तो लव मैरिज कर लिए और हम अफेयर की उम्र में करेंट अफेयर पढ़ रहे, वैलेंटाइन वीक में पिंकी का तेजस्वी को पत्र
वैलेंटाइन वीक में बेरोजगार पिंकी का तेजस्वी यादव को पत्र

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। आज से एक दशक पहले बिहार के युवकों की जब तक सरकारी नौकरी नहीं लगती थी, तब तक शादी के लिए न तो प्रेमिका की हां होती थी और न ही लड़की के घरवाले मानते थे। हालांकि, अब बिहार बदल रहा है। वो इसलिए क्योंकि अब युवतियां भी नौकरी की आस में कुंवारी बैठी है। जी हां। चूंकि वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है, तो युवक-युवतियां अपने-अपने प्यार का इजहार करते हैं। हालांकि, पिंकी अपने एकतरफा प्यार का इजहार नहीं कर पा रही है। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को पत्र लिखकर उसने  अपनी व्यथा सुनाई है।

loksabha election banner

पटना की पिंकी कंपटीशन की तैयारी कर रही है। पिछले चार साल से नौकरी की आस में है। तेजस्वी यादव को चिट्ठी लिखकर पिंकी ने बताया कि वह एक प्रभात नाम के युवक से प्रेम करती है, जो एक लेखक है। हालांकि, पिंकी उसे प्रपोज नहीं कर पा रही है, क्योंकि वह पहले नौकरी करना चाहती है। डर इस बात का है कि कहीं वह नौकरी के इंतजार में बैठी न रह जाए और प्रेमी किसी और के साथ शादी न कर ले।

पिंकी की शादी में बेरोजगारी बनी रूकावट

सोशल मीडिया पर पिंकी का लेटर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वह लिखती है कि हम बहुत टेंशन में हैं। आप तो लव मैरेज कर लिए, लेकिन हमर मैरेज पर बेरोजगारी का अड़चन लगल है। हम चार साल से प्रभात बांधूल्य संग वन-साइडेड अफेयर में हैं। अफेयर के उम्र में करेंट अफेयर पढ़ रहे हैं। सोचे कि नौकरी लगेगा तो प्रपोज करेंगे, लेकिन नौकरी तो लगने से रहा।

इस वैलेंटाइन भी पिंकी नहीं कर पाएगी प्रभात को प्रपोज

इसके आगे पिंकी कहती है कि एक तो वैकेंसी नहीं आता है और आता भी है तो पेपर लीक हो जाता है। इ सब देखते-देखते लगता है इहो वैलेंटाइन अइसही पार हो जाएगा और हम प्रपोज भी नहीं कर पायेंगे। हम इधर कंपटीशन की तैयारी में लगल है और बाबूजी मने मन हमारे बिआह के तैयारी में लगल है। हमारी सब सहेली लोग का तो बच्चा भी हो गया बिआह के बाद।

प्यार बिना नौकरी लेकर क्या करेंगे, बोली पिंकी

नौकरी नहीं लगने के कारण पिंकी बहुत मायूस है। वह कहती है कि इ सब सोच सोच के मन बड़ी मायूस हो रहा है। बड़ी उम्मीद से चिट्ठी लिख रहे हैं। नौकरी का जुगाड़ लगवाइए, नहीं तो लेखक साहब किसी और जुगाड़ के साथ फरार हो जाएंगे। प्यार बिना नौकरी लेके क्या करेंगे। आपकी वोटर और प्रभात बांधूल्य की वन साइडेड लभर पिंकी (फ्राम पटना), सस्नेह आभार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.