Move to Jagran APP

VIDEO: तेजस्वी के रोके भी नहीं रुके Nitish Kumar, मांझी से तू-तड़ाक पर उतर आए; कह दिया- मेरी मूर्खता से ही तुम CM बने

नीतीश कुमार जाति आधारित गणना पर बोलते हुए पूर्व सीएम जीतन राम मांझी पर भड़क गए। मांझी ने कहा था कि जाति गणना सही ढंग से नहीं हुई है इसलिए लोगों को ठीक से लाभ नहीं मिला। इसी बात पर नीतीश कुमार का गुस्सा फूट गया। उन्होंने कहा कि मांझी मेरी मूर्खता से सीएम बने। उन्होंने कहा कि मांझी गवर्नर बनना चाहते हैं। इनको कोई आइडिया ही नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Thu, 09 Nov 2023 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 09 Nov 2023 04:20 PM (IST)
विधानसभा में फिर आगबबूला हुए नीतीश, मांझी से बोले- मेरी मूर्खता से तुम मुख्यमंत्री बन गए (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Nitish Kumar On Jitan Ram Manjhi बिहार विधानसभा में गुरुवार को फिर सत्ता पक्ष और विपक्ष में तीखी नोकझोंक देखने को मिली। आरक्षण के मुद्दे पर जब बहस चल रही थी तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व सीएम और 'हम' (हिंदुस्तान आवाम मोर्चा) के मुखिया जीतन राम मांझी पर भड़क उठे।

loksabha election banner

जब जीतन राम मांझी ने कहा कि जनगणना का काम सही से नहीं हुआ है। इसी पर नीतीश कुमार ने कहा कि मांझी को कोई आइडिया नहीं है, वो क्या बोल रहे हैं। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि मांझी अब गवर्नर बनना चाहते हैं। इस दौरान नीतीश कुमार का गुस्सा सातवें आसमान पर था।

तेजस्वी भी नीतीश को रोक रहे थे

सत्ता पक्ष के लोगों ने, यहां तक कि तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुके। नीतीश कुमार ने तैश में आकर यह तक कह दिया कि मांझी मेरी ही मूर्खता से सीएम बने थे। नीतीश कुमार ने मांझी के लिए तू-तड़ाक की भाषा का भी इस्तेमाल किया।

सदन से बाहर आकर मांझी ने क्या कहा?

मांझी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम उनसे चार साल बड़े हैं। वो अपनी मर्यादा लांघ रहे हैं। वो 1985 में विधायक बने थे, मैं 1980 से विधायक हूं। गवर्नर बनने की बात पर उन्होंने कहा कि ये गलत बात है। मैं दलित हूं इसलिए वह तू-तड़ाक कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'क्या माता-पिता के साथ नीतीश कुमार का वीडियो सुन सकते हैं?' सुशील मोदी का तेजस्वी यादव से तीखा सवाल

ये भी पढ़ें- 'माफी नहीं इस्तीफा चाहिए', Nitish Kumar की सॉरी BJP को कबूल नहीं; भद्दी-ओछी और गंदी बातों पर यूं उखड़े अश्विनी चौबे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.