Move to Jagran APP

पटना एयरपोर्ट से जून से नई विमान सेवाएं होगी शुरू, कई फ्लाइट होगी बंद

पटना एयरपोर्ट से जून से नई विमान सेवाएं शुरू होगी। जेट एयरवेज की स्पेशल समर सीजन की नई फ्लाइट शुरू होगी। पहली जुलाई से स्पाइस जेट की फ्लाइट उड़ान भरेगी।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 31 May 2017 03:29 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2017 07:35 PM (IST)
पटना एयरपोर्ट से जून से नई विमान सेवाएं होगी शुरू, कई फ्लाइट होगी बंद
पटना एयरपोर्ट से जून से नई विमान सेवाएं होगी शुरू, कई फ्लाइट होगी बंद

पटना [चंद्रशेखर]। कई निजी विमान कंपनियां पटना से उड़ान भरने वाली फ्लाइट को बंद करने जा रही है। जबकि कुछ कंपनियां बंद होने वाली फ्लाइट के बदले जून व जुलाई से नई उड़ान शुरू करने जा रही है। गो एयर ने कोलकाता से पटना आने वाली फ्लाइट को 31 मई से बंद करने की घोषणा की है। पटना से कोलकाता जाने वाली उड़ान को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक जेट एयरवेज की दिल्ली जाने वाली 724 नंबर की फ्लाइट भी 31 मई से उड़ान नहीं भरेगी। इसी तरह दिल्ली से आने वाली उड़ान संख्या 723 भी रद कर दी गई है। दिल्ली-पटना-दिल्ली जाने वाली गो एयर की उड़ान संख्या 201-204 भी 30 जून तक चलाई जा सकती है। इसके बाद प्रबंधन की ओर से कोई दूसरा विमान चलाया जा सकता है। 

जेट एयरवेज ने दिल्ली के लिए रद होने वाली उड़ान संख्या 723-724 के बदले एक माह के लिए ग्रीष्मकालीन स्पेशल उड़ान का परिचालन करने का निर्णय लिया है। 9 डब्लू 709 दिल्ली पटना फ्लाइट 18 जून से 15 जुलाई तक उड़ान भरेगी। दिल्ली से यह सुबह 6:20 बजे उड़ान भरेगी और 8:15 बजे पटना पहुंचेगी। 9 डब्लू 710 नंबर की फ्लाइट पटना से 9:20 बजे उड़ान भरेगी और 10:55 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: सावधान! बिहार में TOBACCO BOMB पर बैठी दो तिहाई आबादी

इंडिगो की ओर से पहली जुलाई से कोलकाता पटना लखनऊ के लिए नई उड़ान शुरू की जा सकती है। पहली जुलाई से ही स्पाइस जेट की चार जोड़ी विमान भी पटना से विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरने लगेंगे। अभी तक इनका समय तय नहीं हुआ है। समय सारिणी स्वीकृत होकर आने के बाद ही इनकी बुकिंग शुरू हो जाएगी। दिल्ली-पटना-दिल्ली व मुंबई-पटना-मुंबई के लिए भी उड़ान दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: फेसबुक ने 12 वर्ष पहले गुम हुए बेटे को मां से मिलवाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.