Move to Jagran APP

बिहार में टला बड़ा ट्रेन हादसा, छपरा-कचहरी स्‍टेशन पर पटरी से उतरी लोकमान्‍य तिलक एक्‍सप्रेस

बिहार में छपरा जंक्‍शन के पास लोकमान्‍य तिलक एक्‍सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतर गई हैं। यात्रियों के हताहत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्‍थल की ओर निकल पड़े हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 06:53 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 09:38 PM (IST)
बिहार में टला बड़ा ट्रेन हादसा, छपरा-कचहरी स्‍टेशन पर पटरी से उतरी लोकमान्‍य तिलक एक्‍सप्रेस
छपरा कचहरी स्टेशन के बीच बेपटरी छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस।

पटना, जेएनएन। बिहार के छपरा जिला में बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया। छपरा जंक्‍शन के पास लाेकमान्‍य तिलक एक्‍सप्रेस की दो बोगियां पटरी से पूरी तरह उतर गई हैं। ट्रेन जहां से ट्रैक बदलती है, वहीं से लोकमान्‍य तिलक पटरी से उतर गई है। अब तक जान-माल के नुकसान की ठोस सूचना नहीं है। दुर्घटना स्‍थल पर गहरा अंधेरा था। हालांकि सूचना मिलने पर रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्‍थल पर पहुंच गए। 

loksabha election banner

खाली थी ट्रेन, टल गया बड़ा हादसा

दरअसल, छपरा जंक्शन एवं छपरा कचहरी स्टेशन के बीच सोमवार की शाम शंटिंग के दौरान छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस ट्रेन बेपटरी हो गई। ट्रेन के पीछे से दूसरे कोच के दो पहिए पटरी से उतर गए। इस कारण छपरा-सोनपुर रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है। गनीमत ये रही कि ट्रेन जिस समय बेपटरी हुई उस समय उसमें यात्री सवार नहीं थे। ट्रेन पूरी तरह से खाली थी। 

काफी देर बाद सामान्य हो सका परिचालन

सूचना के बाद रेल प्रशासन के द्वारा शीघ्र ही दुर्घटनाग्रस्त सहायता यान को मौके पर लाया गया। ट्रेन के बेपटरी कोच को हटाने का प्रयास काफी देर तक किया जाता रहा। देर शाम तक बेपटरी ट्रेन को हटाया गया, जिसके बाद परिचालन को बहाल किया जा सका।

वॉशिंग पिट पर लाने के दौरान पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह मंगलवार को रात 9:15 पर यह ट्रेन प्रस्थान करती है। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से आने के बाद ट्रेन के डिब्बे को छपरा जंक्शन पर जगह नहीं रहने के कारण खैरा स्टेशन पर खड़ा किया गया था, जिसे मेंटेनेंस तथा सफाई के लिए छपरा जंक्शन के वाशिंग पिट पर लाया जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन बेपटरी हो गई। ट्रेन की पटरी ट्रैक से उतरने के काफी देर तक स्टेसन पर अफरातफरी का माहौल रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.