पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूरों के पलायन की कई एेसी दिल दहलाने वाली तस्वीरें सामने आईं जिसे लेकर केंद्र और राज्य सरकारों की खूब किरकिरी हुई तो वहीं कई एेसी तस्वीरें भी सामने आई हैं जिन्होंने दिल को छू लिया। लॉकडाउन में घर लौट रहे एक एेसे जोड़े की एेसी भी प्रेमकहानी सामने आई है जो चला तो था अकेले, लेकिन रास्ते में ही कुछ एेसा हुआ कि दोनों ने शादी कर ली। 

कहते हैं जोड़ियां आसमान बनती हैं, लॉकडाउन में एेसी जोड़ी ने एक-दूजे का होकर ये साबित किया है। दरअसल, लॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसा सलमान अपने परिवार के साथ पैदल ही घर के लिए निकला था। हरियाणा के पलवल के बाद का सफर सलमान का सफर मुश्किलों भरा होते हुए भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं था। 

सलमान की जिंदगी का ये सुहाना सफर 18 मई को शुरू हुआ जब वह अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली से बिहार के सीतामढ़ी जिले, अपने घर के लिए रवाना हुआ था। हरियाणा के पलवल और वल्लभगढ़ के बीच सलमान अपने परिवार के साथ रूका था। वहीं, उसके पिता के एक मित्र मिल गए जो बिहार जा रहे थे। पिता के मित्र के परिवार में उनकी बेटी शहनाज भी थी। दोनों परिवार साथ-साथ बिहार के लिए निकले। 

दोनों परिवार साथ-साथ चल रहे थे। साथ खाना-पीना, रहना और साथ ही एक जगह पर रूकते थे। इस बीच सलमान और शहनाज की भी एक-दूसरे से बात हुई। दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला सफर के साथ चलता रहा। 

दोनों परिवार जब आगरा पहुंचे तो शहनाज ने सलमान से पूछा कि ये कौन-सी जगह है तो सलमान ने बताया कि ये आगरा है और यहां ताजमहल है। शहनाज ने कहा कि क्या आप मुझे ताजमहल दिखाएंगे। सलमान ने शहनाज की बात मान ली। दोनों साथ ताजमहल देखने गए।

सलमान और शहनाज की नजदीकी देखकर दोनों के परिवार वालों को लगा कि दोनों एक-दूसरे को पसंद करते हैं। लेकिन, कानपुर से चलने के बाद दोनों परिवार के बीच किसी बात को लेकर तू-तू, मैं-मैं शुरू हुई जो बढती चली गई। जब दोनों परिवार के साथ गोरखपुर पहुंचे तो दोनों के परिवार ने तय किया कि यहां से अब दोनों परिवार अलग-अलग चलेंगे। 

इसपर सलमान ने अपने पिता को समझाया तो पिता ने कहा कि साथ-साथ क्यों चलें? पिता के एेसा पूछने पर सलमान के सब्र का बांध टूट गया और उसने अपने दिल की बात बता दी कि वह शहनाज को अपने साथ लेकर ही घर जाएगा। इस तरह सलमान सदा के लिए शहनाज हो गया। 

यह भी पढ़ें: CoronaVirus: संक्रमण को गले में ही मार देंगी एक चम्मच चीनी के साथ ली गई ईथर की 10 बूंदें, जानें कैसे

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस