पटना, जेएनएन। दो दिनों के बाद मंगलवार को पटना में बारिश से शहर का हाल बे हाल हो गया है। हाथ में जूता लिए लोग सड़कों पर चल रहे हैं। पानी से बचने के लिए रास्ते बदले जा रहे हैं। राजधानी के कई निचले इलाकों में तो लोग बारिश बंद होने के कुछ घंटों तक कैद रहे। भारी बारिश से बिजली व्यवस्था की भी पोल खुल गई है। पटना के कई इलाकों में बिजली नहीं आ रही है। स्कूलों में पानी भरने के कारण छुट्टियां कर दी गई हैं।

आम जीवन हुआ प्रभावित

तीन दिन से हो रही बारिश से परेशानी काफी बढ़ गई है। घर छोड़िए अस्पताल तक में पानी भर गया है। नालंदा मेडिकल कॉलेज में तो मछलियां तैरने लगी हैं। मेडिसिन विभाग तरणताल में तब्दील हो गया है। इससे कॉरिडोर और वार्ड में पानी भरने के कारण मरीजों का इलाज करने में डॉक्टर को परेशानी हुई।

सोमवार को अस्पताल में पानी भर गया था। इसपर एनएमसीएच के प्राचार्य डॉ. प्रो. विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि मेडिसिन विभाग नीचा होने के कारण बारिश का पानी प्रवेश कर जाता है। हर साल यह समस्या होती है। उन्होंने कहा कि वार्ड में किसी शरारती तत्व ने मछली डाल कर पूरे मामले को प्रचारित किया है।

अभी से सताने लगा डर

बारिश के कारण अशोक राजपथ, कई महत्वपूर्ण सड़कें, स्कूल परिसर, गलियों से लेकर मंडी तक जलमग्न हो गई। बरसात में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न होने देने के लिए नगर निगम की तमाम कोशिश नाकाम साबित हुई है। नाला उड़ाही और सफाई के नाम पर महीनों की मेहनत और करोड़ों रुपये बरसात की बारिश में बह गए। लगातार बारिश हुई तो कॉलोनी का क्या हाल होगा यह डर अभी से लोगों को सताने लगा है।

अशोक राजपथ पर पानी में डूबी गाड़ियां बंद

बीएनआर मोड़ से लेकर सुल्लतानगंज तक अशोक राजपथ पर बारिश के समय करीब डेढ़ से दो फीट तक पानी जम गया। इसमें फंस कर कई वाहन बंद हो गए। इस कारण जाम लगता रहा। स्कूल की छुट्टी के समय बारिश होने के कारण स्कूली बच्चों ने पानी में भींगते हुए खूब उधम मचाया। छात्र-छात्रएं बारिश व नाले के जमे पानी से होकर आते-जाते रहे। बंद हुए वाहन को चालक व लोग धक्का देते रहे।

सैदपुर-रामपुर रोड हुई खतरनाक

सैदपुर-रामपुर नाला के दोनों किनारे की बदहाल सड़क पर पानी जम जाने के कारण रास्ता खतरनाक हो गया। महेंद्रू ट्रेनिंग स्कूल, मोहम्मदपुर लेन, शाहगंज, सैदपुर-रामपुर नाला रोड, श्री गुरु गो¨वद सिंह पथ, चौक शिकारपुर, मंगल तालाब परिसर, महाराजगंज, शेरशाह पथ, रेलवे लाइन के दक्षिण के कई हिस्सों में भी रास्ते पर पानी भरा रहा

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस