पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Lockdown Again मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बिहार में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर सचिवालय स्थित सभा कक्ष में एक हाई लेवल बैठक की। बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पाडेय सहित सभी संबंधित विभागों के मंत्री व अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने संकेत दिए कि कोरोना को लेकर सरकार कुछ कड़े फैसले ले सकती है। उन्होंने कहा कि मामले हर रोज बढ़ रहे हैं। रविवार का दिन कड़े फैसले के लिए महत्वपूर्ण होगा। इसके पहले शनिवार को होने वाली सर्वदलीय बेठक में सरकार सबों की राय भी जानेगी। विदित हो कि यह सर्वदलीय बैठक राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में शनिवार को बुलाई गई है।

सभी दलों के प्रतिनिधियों की बातें सुनी जाएंगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि शुक्रवार की शाम तक जो रिपोर्ट है उसके अनुसार गुरुवार की तुलना में मामले आज भी बढ़े हुए हैं। लॉकडाउन के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार को राज्यपाल की अध्यक्षता में होने वाली सर्वदलीय बैठक में कोरोना मामले में राज्य की पूरी स्थिति तथा सरकार द्वारा किए गए काम को रखा जाएगा। सभी दलों के प्रतिनिधियों को सुना जाएगा। उनकी जो राय होगी उस पर निर्णय लिया जाएगा।

सबको पता है स्थिति, रोज बढ़ रहे मामले

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन या कुछ अन्य निर्णय के बारे में अभी कुछ कह नहीं सकते। सर्वदलीय बैठक के अगले दिन पुन: जिलों के अधिकारियों के साथ एक बैठक होगी। उक्त बैठक में आयी बात के आधार पर ही कोई  निर्णय होगा। नीतीश कुमार ने कहा कि जो स्थिति है वह सभी को पता है। हर रोज मामले बढ़ रहे। इस पर भी आज चर्चा हुई है। सर्वदलीय बैठक में भी यह बताएंगे। ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के बारे में जब मुखयमंत्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसके समाधान  बारे में सभी बातें हो चुकी हैं। सर्वदलीय बैठक में इस पर भी बात होगी।

कोरोना वायरस संक्रमण के हालात की होगी समीक्षा

बिहार में कोरोना वायरस के संकट से निबटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशानुसार शनिवार को बुलाई गई राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक के एक दिन पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी संबंधित विभागों के शीर्ष अधिकारियों की बैठक बुलाई। इस दौरान कोरोना संक्रमण के हालात, अस्पतालों में बेडों की संख्या, ऑक्सीजन की आपूर्ति एवं इलाज की व्यवस्था की आदि की समीक्षा की गई।

सर्वदलीय बैठक में विचार के बाद होगा अंतिम निर्णय

अब शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दलाें के प्रतिनिधियों के साथ हालात पर विचार किया जाएगा। वैसे इस मामले में सत्‍ता पक्ष व विपक्ष के नेताओं की राय भी समाने आने लगी है। कांग्रेस लॉकडाउन के पक्ष में है तो आरजेडी विरोण में। सत्‍ताधारी दल लेकिन रोटी व रोजगार के साथ जिंदगी बचाने के लिए स्थितियों के अनुसार फैसले की बात रक रहे हैं। ऐसे में बहुत संभव है कि पूर्ण लॉकडाउन के बदले कुछ कड़े प्रतिबंध लागू किए जाएं। सर्वदलीय बैठक के बाद ही सरकार किसी नतीजे पर पहुंचेगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप