Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'कहते थे रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा...', सम्राट ने लालू को क्यों याद दिलाई ये पुरानी बात

सम्राट चौधरी ने पार्टियों में परिवारवाद को लेकर विपक्षी दलों पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि राजद में टू जी यानी दूसरी पीढ़ी राज कर रही है। पहले मां पिता थे अब बेटा भी आ गया। भाजपा अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद पहले कहते थे कि रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा लेकिन अब कहते हैं कि रानी के पेट से ही राजा पैदा होगा।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 23 Feb 2024 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2024 09:09 PM (IST)
बिहार भाजपा ने मनाई संत शिरोमणि संत रविदास जयंती।

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी शुक्रवार को पार्टी की ओर से आयोजित संत शिरोमणि रविदास जयंती समारोह में शामिल हुए। अपने संबोधन में सम्राट चौधरी ने संत रविदास के वचनों को वर्तमान राजनीति और समाज के साथ जोड़कर अपनी बात रखी। इस दौरान, सम्राट चौधरी ने विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा।

loksabha election banner

राजद में टू जी का राज

सम्राट चौधरी ने पार्टियों में परिवारवाद को लेकर विपक्षी दलों पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राजद में टू जी यानी दूसरी पीढ़ी राज कर रही है। पहले मां, पिता थे अब बेटा भी आ गया। इसी तरह तमिलनाडु में थ्री जी वाले भी हैं। कांग्रेस में तो फोर जी है, मोतीलाल नेहरू, पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अब राहुल गांधी आ गए।

राजद को माई की पार्टी कहते थे लालू, तेजस्वी...

उन्होंने कहा कि पहले लालू यादव कहते थे राजद माई की पार्टी है अब उनके पुत्र कहते हैं कि राजद बाप की पार्टी है, सही है राजद इनकी ही पार्टी है, लेकिन भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है।

भाजपा अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद पहले कहते थे कि रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा, लेकिन अब कहते हैं कि रानी के पेट से ही राजा पैदा होगा।

अब तय आपको करना है...

उन्होंने कि अब तय आपको करना है। उन्होंने संत रविदास के अनुयायियों से अपील करते हुए कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास मंत्र को लेकर चलती है। भाजपा सरकार आज 1 करोड़ 79 लाख गरीब के घरों में अनाज पहुंचा रही है।

ज्ञान अर्जित करने वाला पंडित से भी आगे बैठने का हकदार

संत रविदास के वचनों को उद्घृत करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि वे (संत रविदास) कहते थे कि जन्म से कोई व्यक्ति किसी जाति में जन्म ले सकता है, लेकिन अगर ज्ञान अर्जित कर लिया तो वह पंडित से भी आगे बैठने का हकदार बन जाता है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा सनातन

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सनातन आगे बढ़ रहा है। नरेन्द्र मोदी संत रविदास के विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं। सम्राट ने कहा कि संत रविदास ने समाज की कुरीतियों को दूर करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि सदना पीर उस दौर में संत रविदास के पास उनका धर्म परिवर्तन कराने पहुंचा थे, लेकिन वह रविदास से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ही सनातन स्वीकार कर ली।

JNU की  स्मृति पासवान ने थामा भाजपा का दामन

इस मौके पर लेडी श्री राम कालेज से उच्च शिक्षा और जवाहर नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुकी स्मृति पासवान ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश महामंत्री शिवेश राम ने किया जबकि कार्यक्रम का संचालन डा. सुग्रीव रविदास ने की।

ये नेता रहे मौजूद

इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा, सांसद रविशंकर प्रसाद, पूर्व मंत्री जनक राम, रामप्रीत पासवान, शाहनवाज हुसैन, तारकिशोर प्रसाद, नवल किशोर यादव एवं गुरु प्रकाश पासवान के अलावा रविदास समाज के कई ेताओं समारोह को संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.