Move to Jagran APP

कांग्रेस के पप्पू के साथ हो गया 'खेला', Lalu Yadav ने पूर्णिया से Bima Bharti को दे दिया टिकट, अब आगे क्या?

पप्पू यादव ने पिछले दिनों ही अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय किया था। उन्होंने साफ कर दिया था कि वह महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वे शुरुआत से ही इस सीट पर अपनी दावेदारी पेश करते आ रहे हैं। वहीं अब राजद ने पप्पू यादव के साथ खेला कर दिया है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 27 Mar 2024 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 06:09 PM (IST)
कांग्रेस के पप्पू के साथ हो गया 'खेला', Lalu Yadav ने पूर्णिया से Bima Bharti को दे दिया टिकट

डिजिटल डेस्क, पटना। Bima Bharti Vs Pappu Yadav पूर्णिया लोकसभा सीट पर सियासी घमासान मचा हुआ है। जदयू छोड़ राजद में आईं बीमा भारती को लोकसभा चुनाव का टिकट मिल गया है। लालू यादव ने खुद बीमा भारती को पार्टी का सिंबल दिया है। इस सबके बीच अब पप्पू यादव को तगड़ा झटका लगा है।

loksabha election banner

दरअसल, पप्पू यादव ने पिछले दिनों ही अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय किया था। उन्होंने साफ कर दिया था कि वह महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वे शुरुआत से ही इस सीट पर अपनी दावेदारी पेश करते आ रहे हैं।

कांग्रेस के पप्पू के साथ हो गया 'खेला'

कांग्रेस पार्टी में विलय करने से एक दिन पहले उन्होंने लालू यादव से भी मुलाकात की थी। माना जा रहा था कि राजद भी उनकी उम्मीदवारी को लेकर सहमत है। फिर बीमा भारती ने जदयू छोड़ राजद ज्वाइन कर ली और इसके बाद से पप्पू यादव की राह और मुश्किल हो गई।

बुधवार को बड़े सियासी घटनाक्रम में लालू यादव ने बीमा भारती को पूर्णिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। ऐसे में इसे पप्पू यादव के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। पप्पू यादव की इस पॉलिटिकल सिचुएशन में हर किसी को वो कहावत याद आ रही है- "ना घर के रहे ना घाट के"।

पप्पू यादव ने बीते दिनों एक्स पर पोस्ट किया था- "मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे... दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे"।

'पप्पू यादव और हमारे बीच कोई दिक्कत नहीं'

राष्ट्रीय जनता दल से सिंबल मिलने के बाद बीमा भारती ने कहा, "पप्पू यादव हमारे गार्जियन हैं और हमारे साथ हैं। मैं उनसे आग्रह करना चाहती हूं, वो हमारे साथ आकर चुनाव जिताने का काम करें। 3 मार्च को हम नामांकन करेंगे। लालू यादव और तेजस्वी यादव मौजूद रहेंगे"।

उन्होंने यह भी कहा कि पप्पू यादव और हमारे बीच कोई दिक्कत नहीं हैं। हम मानते हैं कि वो यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे और हमारी बात भी होती है उनसे।

बीमा भारती ने फेसबुक पर दी जानकारी

वहीं, राजद से सिंबल मिलने के बाद बीमा भारती ने फेसबुक पर लालू के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- "लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मुझ पर भरोसा जताते हुए पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी बनाए जाने के लिए राजद के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी, नेता प्रतिपक्ष व युवाओं के भविष्य तेजस्वी यादव जी सहित महागठबंधन के सभी वरिष्ठ नेताओं का ह्रदय से आभार व धन्यवाद व्यक्त करती हूं"।

"पूर्णियां के सभी प्रियजनों का भी आभार प्रकट करती हूं, क्योंकि आपके स्नेह और आशीर्वाद की बदौलत ही महागठबंधन ने मुझे पूर्णिया से प्रत्याशी घोषित किया है। साथ ही मैं आप सभी संसदीय क्षेत्र की जनता जनार्दन को वचन देती हूं कि अगर आप सभी भाइयों और बहनों का प्यार और आशीर्वाद मिला, तो पूर्णिया में निश्चित ही विकास की बयार बहेगी"।

ये भी पढ़ें- Pawan Singh या कोई और..? आरा लोकसभा सीट से कौन होगा महागठबंधन का उम्मीदवार, सस्पेंस बरकरार

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: '...गोल पर गोल दागते जाइए', लालू के करीबी ने मोदी सरकार से क्यों कही ये बात?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.