Move to Jagran APP

Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: जब तक समोसे में आलू, तब तक बिहार में लालू ...जानिए उनके कुछ चुटीले बयान

Happy Birthday Lalu Prasad Yadav लालू प्रसाद यादव आज अपना 73वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर आइए नजर डालते हैं उनके कुछ पुराने चुटीले बयानों पर।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 08:31 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 02:23 PM (IST)
Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: जब तक समोसे में आलू, तब तक बिहार में लालू  ...जानिए उनके कुछ चुटीले बयान
Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: जब तक समोसे में आलू, तब तक बिहार में लालू ...जानिए उनके कुछ चुटीले बयान

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) राजनीति के वो दिलचस्‍प चेहरा हैं, जो अपने चुटीले व दिलचस्‍प बयानों के कारण चर्चा में रहे हैं। आज अपना 73वां जन्‍मदिन (Birthday) मना रहे लालू चारा घोटाला (Fodder Scam) के मामलों में सजा पाकर रांची के होटवार जेल में सजा काटते हुए अस्‍पताल (RIMS) में इलाज करा रहे हैं। वे मुख्‍यधारा की राजनीति से दूर हैं, लेकिन उनके बयान हमेशा चर्चा में रहते आए हैं। ठीक उनके उस बयान की तरह, जिसमें उन्‍होंने कहा था- जब तक रहेगा समोसे में आलू, तब तक रहेगा बिहार में लालू। उनके ऐसे ही कुछ पुराने चर्चित व चुटीले बयानों पर आइए डालते हैं नजर।

loksabha election banner

- लालू जब मुख्‍यमंत्री (CM) थे, तब सड़कों को बेहतर बनवाने को ले उन्‍होंने एक चर्चित बयान दिया था। कहा था के बिहार की सड़कों को हेमा मालिनी (Hema Malini) के गाल की तरह चिकनी बना देंगे। इसक विरोध में विपक्ष ने भी नहले पर दहला देते हुए बिहार की सड़कों की तुलना अभिनेता ओम पुरी (Om Puri) के (खुरदरे) गालों से की थी।

- लालू ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के जबरदस्‍त फैन रहे हैं। एक बार जब लालू से कहा गया कि हेमा मालिनी भी उनकी फैन हैं, तो लालू ने कहा था, ‘मैं उनका एयरकंडीशनर हूं।’ बिहार में महागठबंधन की सरकार के दौरान हेमा मालिनी के पटना आने पर लालू ने उनकी जमकर तारीफ की थी।

- लालू प्रसाद यादव ने बिहार की राजनीति में अपनी स्थिति को लेकर कहा - जब-तक रहेगा समोसे में आलू, तब तक रहेगा बिहार में लालू।

- लालू कहते रहे हैं- मेरी पहचान आम लोगों के बीच दूसरों से अधिक है। जब लोगों के बीच जाता हूं तो लोग कहते हैं ललूआ आ गया …ललूआ आ गया।

- लालू ने गौ रक्षा पर तंज करते हुए कहा था- गौ रक्षा का ढिंढोरा पीटने वाले लोग खुद के घरों में कुत्ता पालते हैं, गाय नहीं। जानते हो न कौन हैं ई लोग।

- लालू जब रेल मंत्री थे, तब उनका बयान चर्चा में रहा था- अगर आप गाय को पूरी तरह नहीं दुहेंगे, तो वह बीमार पड़ जायेगी।

- रेलवे में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर लालू ने कहा था- यह तो होते रहता है. रेल का दायित्व भगवान विश्वकर्मा पर है। मैं उनका काम संभालने के लिए विवश नहीं हूं।

- एक बार लालू ने कहा था- मेरी मां ने सिखाया है कि भैंस को पूंछ से नहीं, बल्कि हमेशा सींग की तरफ से पकड़ो। मैंने जिंदगी में इस सीख को अपनाया है।

- बीते कुछ साल पहले तक बिहार परीक्षा में कदाचार के लिए बदनाम था। एक बार लालू से परीक्षा में नकल पर सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा- हम तो छात्रों को पूरी किताब ही दे देते थे।

- चारा घोटाला में पेशी के दौरान रांची में बिहारी पत्रकारों को देखकर उन्‍होंने कहा था- यहां (झारखंड में) 'लाल पानी' (Liquor) है, अच्‍छा से ले लेना। वहां (बिहार में) बंद करा दिए हैं।

- तीन साल पहले उनके व परिवार के खिलाफ आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी पर उन्‍होंने कहा था- अचक डोले, कचक डोले, खैरा-पीपल कभी ना डोले।

- बदलती राजनीति के इस दौर में आज लालू कांग्रेस (Congress) के साथ है, लेकिन उनकी पहचान कांग्रेस विरोध से ही बनी थी। तब कांग्रेस पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा था- कांग्रेस को हटाओ। हमरा पावर दो। ...मतलब निकल गया तो पहचानते नहीं है. और ऐसे घसक रहे हैं जैसे लालू को जानते नहीं हैं।

- लालू ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के प्रधानमंत्री (PM) बनने के पहले कहा था- मोदी देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए वे पागल हुए जा रहे हैं।

- जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन गए तब एक बार लालू ने कहा था- अंगद की तरह पैर जमाए खड़ा हूं। बीजेपी को चैन से रहने नहीं दूंगा। मोदी सरकार की लंका को भस्म कर दूंगा। ये झांसों के राजा हैं, हमारे बाप-दादाओं को भी लोग गाली देते थे। समझ लो, मैं डरने वालों में से नहीं हूं।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Lalu Prasad Yadav : तेज प्रताप ने किया इमोशनल ट्वीट, कहा- मिस यू पापा, बीते साल की थी बड़ी गलती

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: हाशिये पर रहकर भी सियासत के केंद्र बने लालू, नजरअंदाज करना मुश्किल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.