Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'टिकट देने के पीछे...', बात तो Lalu Yadav की थी; मगर Nitish Kumar पर सवाल खड़े कर गए मांझी?

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एक बार फिर अपने बयान के लिए सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने लालू पर बोलते-बोलते नीतीश पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने बाहुबली वाले दांव पर कहा कि लालू ने जिसको टिकट दिया वो आश्चर्य की बात नहीं है ऐसा ही नीतीश भी कर चुके हैं। मैं सिर्फ लालू यादव को दोष नहीं दूंगा।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 25 Mar 2024 10:00 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 11:23 PM (IST)
'टिकट देने के पीछे...', बात तो Lalu Yadav की थी; मगर Nitish Kumar पर सवाल खड़े कर गए मांझी?

डिजिटल डेस्क, पटना। Jitan Ram Manjhi On Nitish Kumar मुंगेर लोकसभा सीट से लालू यादव की पार्टी ने कुख्यात डॉन की पत्नी कुमारी अनिता को चुनावी मैदान में उतार दिया है। अनिता को अपने पति अशोक महतो के कारण टिकट मिली है। अशोक महतो को लालू यादव ने ही शादी के लिए कहा था और उसने खरमास के महीने में ही शादी रचा ली और अपनी पत्नी को टिकट भी दिला दिया।

loksabha election banner

अब इसी पर जीतन राम मांझी की प्रतिक्रिया आई है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने लालू पर निशाना साधते वक्त नीतीश कुमार को भी नहीं छोड़ा। मांझी ने कहा कि लालू यादव जी का एक पुराना इतिहास रहा है। शहाबुद्दीन को उन्होंने ही टिकट दिया था, तो उसी प्रकार से अभी टिकट दिया गया है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

'टिकट देने के पीछ उनकी बहुत सारी मंशा है...'

मांझी ने आगे कहा कि टिकट देने के पीछे उनकी (लालू यादव) बहुत सारी मंशा हैं, उन मंशाओं को क्लियर नहीं किया जा सकता है, लेकिन जम्हूरियत का यही साइड इफेक्ट है। ये लोग काम और जन सेवा पर कम ध्यान देते हैं।

'मैं सिर्फ लालू को दोष नहीं दूंगा...'

उन्होंने कहा कि वैसे ये तो परंपरा भी है। जब कविता सिंह आईं थी तो उन्होंने भी पितृपक्ष में शादी की थी। उनके पति भी इसी नेचर के थे। नीतीश कुमार ने कहा था कि जब तुम शादी कर लोगे तो हम तुमको टिकट नहीं देंगे, लेकिन तुम्हारी पत्नी को दे देंगे। इसके बाद उन्होंने टिकट दिया और वो सांसद भी बनीं। इसके लिए हम सिर्फ लालू को दोष नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें- Actress Neha Sharma कांग्रेस की टिकट पर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? पिता अजीत शर्मा ने सबकुछ कर दिया साफ

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: कांग्रेस-RJD में फूट का फायदा उठाएगी BJP? लालू यादव के साथ कहीं फिर ना हो जाए 'खेला'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.