Move to Jagran APP

भारत-पाक तनाव के बीच हिट हुई फिल्म- 'ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से'

एक ओर जहां भारत और पाक संबंधों में दरार चल रही है वहीं भोजपुरी फिल्म ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से सिनेमाघरों में धूम मचा रही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2016 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2016 10:16 PM (IST)
भारत-पाक तनाव के बीच हिट हुई फिल्म- 'ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से'
भारत-पाक तनाव के बीच हिट हुई फिल्म- 'ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से'

पटना [वेब डेस्क]। जम्मू-कश्मीर के उड़ी में आर्मी कैंप पर आतंकियों ने हमला किया, जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस सबके बाद सरहद पार से होने वाली घुसपैठ की कोशिशें और उन्हें रोकने के लिए सैन्य कार्रवाई की खबरें सुर्खियों में छाई रहती हैं।

loksabha election banner

टीवी और अखबार के साथ-साथ इंटरनेट पर माहौल इस तरह बनाया जा रहा है मानो अब जंग होकर रहेगी, लेकिन इस माहौल में मोहब्बत की बात अगर कोई कर रहा है तो वह है भोजपुरी सिनेमा। पाकिस्तान में बॉलीवुड की कई फिल्मों को बैन कर दिया गया है लेकिन देश के बनारस शहर में भोजपुरी सिनेमा में पाकिस्तान का प्यार जमकर चल रहा है।

बनारस के सिनेमाघरों में भोजपुरी फिल्म “ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से” ने धूम मचा रही है। इस फिल्म की कहानी में हीरो हिंदुस्तानी है, तो हीरोइन पाकिस्तानी। दोनों में प्यार होता है और फिर शादी। सरहद पार से पनपने वाली ये प्रेम कहानी भोजपुरी दर्शकों को खासा लुभा रही है।

भारत-पाकिस्तान में तनाव के बावजूद भी दर्शकों का मोहब्बत पर यकीन बना हुआ है और ये सही भी है क्योंकि इश्क जाति, धर्म-मजहब और सरहद की दीवार नहीं देखता। भोजपुरी फिल्मों में सरहद पार से पनपी मोहब्बत की कहानी कोई नई नहीं है। इससे पहले भी 'पटना टू पाकिस्तान’, 'चाही दुल्हनिया पाकिस्तान से', भोजपुरी 'गदर' ने भी भोजपुरी दर्शकों को खासा लुभाया था।

भोजपुरी सिनेमा के निर्माता और निर्देशक रमाकांत प्रसादजी का निर्देेशन और भोजपुरिया एक्शन किंग और माचोमैन हीरो विशाल सिंह साथ मे तनुश्री चटर्जी एवं नेपाल की प्रसिद्ध अभिनेत्री संपदा बानिया के जोरदार अभिनय से सजी त्रिकोणीय संगीत से फुल हैरतअंगेज एक्शन लव स्टोरी है-“ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से”

”प्यार कइल ना जाला , हो जाला , इ ना जाने जात-पात, ना माने धर्म के भेद, ना रोक सके कवनो शरहद के लकीर, पावेला टकरा जाला हर चट्टान से ; अकाश, जमीन और पाताल एक करके ‘ले आइब दुल्हनिया पाकिस्तान से’ सुन ले ए जहाॅ ,ईमान से ।”

या अली , जय बजरंगबली । सरीखे लोकप्रिय गाने से लबरेज फिल्म है - ले आईब दुल्हनिया पाकिस्तान से।

सिनेमा हॉल संचालक बताते हैं कि इस तरह की फिल्में प्रेम कहानी पर आधारित होने के अलावा मारधाड़ और देशभक्ति से लबरेज रहती हैं। इसीलिए भोजपुरी सिनेमा से पाकिस्तान का नाम जुड़ जाने के बाद ये दर्शकों को आकर्षित करती है।

मौजूदा हालातों में भारत-पाक के बीच तनाव भी दर्शकों को इस फिल्म की ओर खींचने के पीछे एक बड़ी वजह माना जा रहा है।

इस वक्त "कसम बा यूपी बिहार के, ली आइब दुलहनिया पाकिस्तान से" देखने वाले दर्शकों के अंदर जो पाकिस्तान को लेकर गुस्सा और एक आक्रोश है, वो भी इस फिल्म के माध्यम से देखकर निकाल रहे हैं।

इससे पहले बिहार के पटना में नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान बम बलास्ट की घटना को भोजपुरी निर्माताओं ने पाकिस्तानी फॉर्मूले मे फिट किया और "पटना टू पाकिस्तान" फिल्म निकाल दी जोकि सुपर हिट रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.