Move to Jagran APP

बिहार के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, चार जोड़ी ट्रेनों में बिना रिजर्वेशन कर सकेंगे सफर

पूर्व मध्य रेल ने जोन से चलने वाली चार जोड़ी ट्रेनों में साधारण श्रेणी के नौ कोच जोड़ने की घोषणा की है। कोचों के जोड़े जाने के बाद इन ट्रेनों में साधारण श्रेणी के 22 एवं एलएसलआर की दो कोच सहित कुल 24 कोच हो जाएंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2022 03:40 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2022 03:40 PM (IST)
बिहार के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, चार जोड़ी ट्रेनों में बिना रिजर्वेशन कर सकेंगे सफर
चार जोड़ी ट्रेनों में साधारण श्रेणी के नौ कोच जुड़ेंगे। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना। गर्मियों की छुट्टी में ट्रेन के साधारण श्रेणी से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल ने जोन से चलने वाली चार जोड़ी ट्रेनों में साधारण श्रेणी के नौ कोच जोड़ने की घोषणा की है। पटना-सासाराम-पटना स्पेशल, पटना-भभुआ रोड-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस, कमला गंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस और समस्तीपुर-जयनगर-समस्तीपुर स्पेशल में नौ कोच जोड़े जाएंगे। कोचों के जोड़े जाने के बाद इन ट्रेनों में साधारण श्रेणी के 22 एवं एलएसलआर की दो कोच सहित कुल 24 कोच हो जाएंगे। इन ट्रेनों में अतिरिक्त सीटें उपलब्ध होने से पैसेंजर की यात्रा काफी सुगम हो जायेगी। पहले से रिजर्वेशन कराए बिना भी यात्री ट्रेन का सफर कर सकेंगे। 

loksabha election banner
  • - रेलवे ने चार जोड़ी ट्रेनों में साधारण श्रेणी के नौ कोच जोड़ने का लिया निर्णय
  • - पटना-सासाराम-पटना स्पेशल, पटना-भभुआ रोड-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस
  • - कमला गंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस और समस्तीपुर-जयनगर-समस्तीपुर स्पेशल में जोड़े जाएंगे कोच 

इन ट्रेनों में जोड़े जाएंगे साधारण श्रेणी के कोच

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 03611/12 पटना-सासाराम-पटना स्पेशल में पटना से दो मई से तथा सासाराम से तीन मई से साधारण श्रेणी के नौ अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे। वहीं, गाड़ी संख्या 13249/50 पटना-भभुआ रोड-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में पटना से चार मई से तथा सासाराम से भी चार मई से ही साधारण श्रेणी के अतिरिक्त कोच जोड़े जा रहे हैं। जबकि गाड़ी संख्या 15527/28 कमला गंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस में जयनगर से दो मई से तथा पटना से चार मई से साधारण श्रेणी के नौ अतिरिक्त कोच और गाड़ी संख्या 05513/14 समस्तीपुर-जयनगर-समस्तीपुर स्पेशल में समस्तीपुर से एक मई से व जयनगर से पांच मई से साधारण श्रेणी के नौ अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे। पूर्व मध्य रेल के द्वारा इस परिवर्तन से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। इन रूटों पर बड़ी संख्या में पैसेंजर सफर करते हैं। साधारण कोच जुड़ने से उनकी यात्रा सुगम हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.