पटना, जेएनएन। राजधानी में बन रहे आर-ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन सड़क के किनारे बसे मोहल्लों के लोगों की सुविधा के लिए कई जगहों पर आवश्यकतानुसार फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का निर्माण कराया जाएगा। पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक सह आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को इस पथ का निरीक्षण के क्रम में यह जानकारी दी। उन्होंने बोरिंग रोड पानी टंकी के पास तत्काल एफओबी निर्माण का निर्देश भी दिया।

100 मीटर लंबे फ्लाई ओवर निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

निरीक्षण के क्रम में आयुक्त ने आर ब्लॉक-दीघा पथ में बेली रोड पर बनने वाले 100 मीटर लंबे फ्लाई ओवर निर्माण की गति तेज करने का निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा कि ब्रिज बनने के दौरान यातायात व्यवस्थित करने के लिए प्लान तैयार कर लें। पैदल यात्रियों के लिए इसके पास ही फुटओवर ब्रिज बनाने का निर्देश आयुक्त ने दिया। इससे सड़क के किनारे बसे मोहल्लों के लोगों को काफी सुविधा होगी। साथ ही शहर की सूरत भी पहले से ज्यादा बेहतर लगेगी।

अतिक्रमण देख बिफरे आयुक्त

निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन सड़क के दोनों किनारों पर कई जगह अतिक्रमण देख आयुक्त ने अधिकारियों से पूछताछ की। कहा गया कि जहां अतिक्रमण प्रतीत हो रहा है, वहां फिर से मापी कराई जाए। अग्रवाल ने बताया कि मुख्य सड़क के दोनों ही किनारे सात मीटर चौड़ी सर्विस लेन और दो से तीन मीटर चौड़ा फुटपाथ रहेगा।

एएन कॉलेज की क्षतिग्रस्त बाउंड्री बनाने का दिया निर्देश

आयुक्त ने निरीक्षण के क्रम में ही आर ब्लॉक फेज टू के लिए निविदा का निष्पादन शीघ्र करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। इसके साथ ही एएन कालेज की क्षतिग्रस्त बाउंड्री का निर्माण करने, नालों की साफ-सफाई अनवरत करने सहित अन्य कई निर्देश भी दिए गए। निरीक्षण के क्रम में पथ विकास निगम के सीजीएम संजय कुमार, आर ब्लॉक-दीघा पथ के डीजीएम रणेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस