Move to Jagran APP

पटना के बाकरगंज में लगी भीषण आग तो रात भर जागते रहे आसपास के लोग, फायर ब्रिगेड की टीम को छूटा पसीना

बाकरगंज स्थित डुंडा शाही कांप्लेक्स के बगल में रूपक विजन की छठवीं मंजिल पर शनिवार की देर रात आग लग गई। सूचना मिलते ही दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म सहित 14 दमकल की गाड़ियों के साथ 40 अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंच बुझाने में जुट गए। इस बीच गोदाम धू-धूकर जलने लगा।

By Edited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 02:53 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 09:46 AM (IST)
पटना के बाकरगंज में कपड़ा गोदाम में लगी आग। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। पटना शहर के बाकरगंज स्थित डुंडा शाही कांप्लेक्स के बगल में रूपक विजन की छठवीं मंजिल पर शनिवार की देर रात आग लग गई। बजरंग लाल कपड़े के गोदाम में भीषण आग लगने की सूचना मिलते ही दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म सहित 14 दमकल की गाड़ियों के साथ 40 अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंच बुझाने में जुट गए। इस बीच गोदाम धू-धूकर जलने लगा। इलाके में अफरातफरी मच गई। देर रात तक मशक्‍कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पा सकी। इस दौरान आसपास के दुकानदार और मकानों में रहने वाले लोग भी अनहोनी की आशंका से जागते रहे। जिस गोदाम में आग लगी, उसके कर्मचारियों के अनुसार कम से कम 50 लाख रुपये के कपड़े जल गए हैं।

loksabha election banner

इमारत की ऊंचाई अधिक होने और पीछे से रास्ता नहीं होने से आग बुझाने में फायरकर्मी को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बिल्डिंग के बाहर खड़ी गाड़ियों को धक्का देकर हटाया गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि लाखों रुपये की कीमती साड़िया आग की भेंट चढ़ गई। आग कैसे लगी, देर रात तक स्पष्ट नहीं हो सका था। हालाकि, कोई हताहत नहीं हुआ है।

अंदर 36 से अधिक बड़ी दुकानें

स्‍थानीय लोगों की मानें तो बाकरगंज कांप्लेक्स की छठवीं मंजिल पर साड़ी का गोदाम सहित कई दुकानें भी हैं। दूसरी मंजिल से छठवीं मंजिल तक एक ही दुकानदार की दुकानें हैं। ज्यादातर कपड़े की दुकाने ही हैं। बगल में रिपब्लिक होटल व होंडा साई शोरूम भी है। रात करीब दो बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग लगने के बाद कुछ देर तक धुंए का गुबार इलाके में छा गया। इसके कुछ ही देर बाद गोदाम से आग की आसमानी लपटें उठने लगीं। धुएं और आग की लपटों से पूरा गोदाम घिर गया। बिल्डिंग में निर्माण कार्य भी चल रहा है। बास बल्ले भी आग की चपेट में आ गए।

ऊंचाई तक नहीं पहुंच पा रहा पानी, तोड़े गए शीशे

मौके ओर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। ऊंचाई अधिक होने और दूसरा कोई रास्ता नहीं होने की वजह से दमकलकर्मी बिल्डिंग के अंदर दाखिल होने के लिए खिड़कियों का शीशा और दीवार तोड़ने में जुट गए। हाइड्रोलिक प्लेटफार्म का पानी भी बार-बार खत्म हो जा रहा था। पानी के लिए दूसरी दमकल गाड़ी से पाइप को जोड़ा गया।

आसपास के दुकानदार भी पहुंचे, काटी गई बिजली

इलाके की बिजली सप्लाई काट दी गई थी। आग लगने की सूचना पर आसपास के दुकानदार भी वहा पहुंच गए। बिजली कटने से आसपास के इलाके में अंधेरा छा गया। देर रात तक आग बुझाने का काम जारी रहा। टाउन एएसपी अमित रंजन ने कहा कि आग पूरी तरह से बुझने के बाद ही पता चल सकेगा कि कितनी दुकानें जलीं हैं और कितने का नुकसान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.