Move to Jagran APP

चिराग पासवान और प्रिंस राज की बढ़ सकती है मुश्किल, समस्‍तीपुर सांसद पर दुष्‍कर्म का लगा है आरोप

Prince Raj and Chirag Paswan लोजपा के जमुई सांसद चिराग पासवान और समस्‍तीपुर सांसद प्रिंस राज उर्फ प्रिंस पासवान की मुश्किल बढ़ सकती है। दिल्‍ली की पुलिस प्रिंस के खिलाफ दुष्‍कर्म का केस दर्ज करने की तैयारी में है। चिराग पर इस मामले को दबाने का आरोप लग रहा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 09:10 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 12:02 PM (IST)
चिराग पासवान और प्रिंस राज की बढ़ सकती है मुश्किल, समस्‍तीपुर सांसद पर दुष्‍कर्म का लगा है आरोप
चिराग पासवान और प्रिंस राज। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। FIR against LJP MP Chirag Paswan: लोक जनशक्ति पार्टी के दो सांसदों चिराग पासवान और प्रिंस राज की मुश्किल बढ़ती दिख रही है। दरअसल, दिल्‍ली की एक युवती ने प्रिंस राज पर नशा खिलाकर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। इस मामले में चिराग पर मामले को दबाने का आरोप लग रहा है। दिल्‍ली के कनाट प्‍लेस थाने की पुलिस ने युवती की शिकायत पाने की बात स्‍वीकार की है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है, क्‍योंकि प्रिंस राज ने पहले से ही युवती के खिलाफ ब्‍लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करा रखी है। वकील से राय लेने के बाद युवती के आवेदन पर उचित कार्रवाई की जाएगी। पीड़‍ित युवती काफी लंबे अरसे से इस मामले में प्राथमिकी के लिए थानों का चक्‍कर लगा रही है। वह पहले लोजपा के लिए काम करती थी और आरोप है कि इसी दौरान उसके साथ ज्‍यादती की गई। अब वह युवती खुद को जनता दल यूनाइटेड से जुड़ा बताती है।

loksabha election banner

चिराग पासवान जमुई से जबकि प्रिंस राज उर्फ प्रिंस पासवान समस्‍तीपुर से सांसद हैं। लोजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष राजू तिवारी (Raju Tiwari) का कहना है कि चिराग को इस मामले की जानकारी थी। पीड़‍िता ने उनसे मिलकर इस बाबत शिकायत की थी। इसके बाद उन्‍होंने दोनों पक्षों को बैठाकर बात कराई थी और आपस में रजामंदी नहीं होने पर पुलिस तक जाने की सलाह दी थी। राजू ने कहा कि चिराग पर मामले को दबाने का आरोप बेबुनियाद है।

कनाट प्‍लेस थाने में दर्ज हुई है प्राथमिकी

दिल्‍ली के कनाट प्‍लेस थाने में यह मामला दर्ज किया जा सकता है। इसमें प्रिंस के खिलाफ दुष्‍कर्म, आपराधिक साजिश और सबूतों को नष्‍ट करने का आरोप लगाया गया है। पीड़‍ित युवती ने कई महीने पहले ही पुलिस से इसकी शिकायत की थी। चिराग पर अपने भाई को बचाने के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। युवती ने शारीरिक शोषण करने और वीडियो बनाने का भी आरोप लगाया है। युवती के मुताबिक मामला दर्ज कराने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई थी।

लंबे समय तक प्रिंस के साथ रह चुकी है युवती

आपको बता दें कि यह मामला काफी पुराना है। पीड़‍िता काफी लंबे समय से दिल्‍ली के थानों का चक्‍कर लगा रही थी। इस बाबत उसने कई बार इंटरनेट मीडिया और समाचार संगठनों के जरिए आरोप लगाया था कि राजनीतिक प्रभाव के चलते पुलिस उसकी प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही है। वह कई टीवी डिबेट में भी शामिल हो चुकी है। उसने खुद बताया था कि वह प्रिंस राज के साथ लंबे समय तक काम कर चुकी है। बताया यह भी जा रहा है कि दिल्‍ली की यह लड़की लोकसभा चुनाव के दौरान प्रिंस के समर्थन में प्रचार करने के लिए समस्‍तीपुर भी आई थी।

चिराग पासवान की चिट्ठी के बाद चर्चा में आया था मामला

यह मामला चिराग पासवान की चिट्ठी के बाद खास तौर पर चर्चा में आया था। पार्टी में टूट के बाद चिराग ने एक चिट्टी अपने इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल से जारी की थी। इसमें उन्‍होंने लड़की का नाम लेते हुए बताया था कि कैसे उन्‍होंने इस मामले में अपने चचेरे भाई प्रिंस राज की मदद की थी। चिराग ने चिट्ठी जारी कर यह बताने की कोशिश की थी कि वे अपने परिवार के लिए हमेशा खड़े रहे, बावजूद चचेरे भाई प्रिंस राज और चाचा पशुपति पारस ने उन्‍हें दगा दे दिया। हालांकि बाद में मामला तूल पकड़ने के बाद चिराग ने पहली चिट्ठी को हटाते हुए दूसरी चिट्टी भी जारी की थी, जिसमें युवती का नाम हटा दिया गया था।

प्रिंस राज ने भी पुलिस से की थी शिकायत

इस मामले में लोजपा सांसद प्रिंस राज ने भी पुलिस से शिकायत की थी। उन्‍होंने आरोप लगाया था कि उन्‍हें ब्‍लैकमेल किया जा रहा है। मामले में युवती की ओर से रुपए मांगे जाने का आरोप लगा था, हालांकि युवती ने मीडिया के कैमरों के सामने कई बार आकर इस आरोप का खंडन किया था। उल्‍टे युवती ने दावा किया था कि कई बार तो उसने खुद प्रिंस को रुपए देकर मदद की है। आपको बता दें कि चिराग पासवान की चिट्ठी में नाम आने के बाद युवती ने अपने चेहरा और नाम सार्वजनिक करते हुए दोनों भाइयों पर आरोप लगाए थे। कई मीडिया संगठनों ने इसे सार्वजनिक भी कर दिया, हालांकि जागरण डाट काम नाम और चेहरा उपलब्‍ध रहते हुए भी ऐसा नहीं कर रहा है।

राजनीतिक गलियारे में सक्रिय रही है युवती

लोजपा सांसद पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन देने वाली युवती दिल्‍ली के राजनीतिक गलियारे में लगातार सक्रिय रही है। प्रिंस राज से नजदीकियों के वक्‍त वह लोजपा के लिए काम करती थी। पासवान परिवार के लगभग सभी सदस्‍यों के संपर्क में वह रही है और उसका दावा है कि प्रिंस राज के साथ उसके संबंधों के बारे में उनके परिवार के सभी सदस्‍यों को जानकारी भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.