जासं, जहानाबाद: इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों जालसाजों का नया ट्रेंड आया है, जिसमें एक लड़की के सहारे लोगों को ब्लैकमेल किया जा रहा है। बिहार के कई जिलों के लोग इसके शिकार हो चुके हैं। दरअसल, इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर अनजान लड़कियों का फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा जाता है। फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करने पर मैसेंजर पर हाय-हैलो का मैसेज आता है। जवाब देने पर वाहटसएप नंबर मांगा जाता है। नंबर उपलब्ध कराने पर वीडियो काल के माध्यम से संपर्क किया जाता है। काल रिसीव करते ही लड़की वीडियो में कपड़े उतारकर गंदी हरकत करने लगती है। इसके बाद कहती है कि आप भी न्यूड होकर बात कीजिए। जालसाजी का खेल यहीं से शुरू हो जाता है। 

आपकी एक-एक हरकत लड़की वीडियो में रिकार्ड कर लेती है। आप न्यूड नहीं भी हुए तो बिना कपड़ों वाला वीडियो देखते आपका वीडियो रिकार्ड कर लेती है। थोड़ी देर बाद रिकार्ड किया हुआ वीडियो आपके मैसेंजर पर भेजकर पूछा जाता है कि क्या करना है? छोड़ दिया जाए या लोड किया जाए? यह देख फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करने वाले घबरा जाते हैं, लेकिन तबतक लड़की के चक्कर में फंस चुके होते हैं। इसके बाद लड़की के द्वारा मोटी रकम की डिमांड की जाती है।

50 हजार से लाख रुपये तक जाता है चार्ज

कहा जाता है कि आपका रिकार्ड वीडियो यू-ट्यूब और फेसबुक पर डाल दिया गया है। लड़की कहती है कि आप चाहें तो मैं इसे वहां से खींच (डिलीट) सकती हूं, लेकिन चार्ज लगेगा। चार्ज 50 हजार से शुरू होकर लाखों तक जाता है। लड़की के इस खेल में जहानाबाद के साथ ही बिहार के कई जिले के लोग फंसकर अपनी गाढ़ी कमाई गंवा चुके हैं। लोक-लाज के भय से ऐसे मामले की लिखित शिकायत थाने तक नहीं पहुंच पाती है। हालांकि जहानाबाद एसपी दीपक रंजन तक इस तरह के केस की मौखिक शिकायत अब पहुंच चुकी है। एसपी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए साइबर सेल से पूरे घटना की जांच शुरू कराने की बात कही है।

Edited By: Akshay Pandey