पटना [अरुण सिंह]। Pro Kabaddi League 2019: प्रो कबड्डी लीग-7 के पटना चरण में मेजबानों को करारी शिकस्त देने वाली जयपुर की टीम सोमवार को ट्रैक से उतर गई और उसे दिल्ली ने 35-24 से धो डाला। इसके साथ ही दिल्‍ली अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गयी। उसने जयपुर को टॉप से नीचे उतार दिया।

इसे भी पढ़ें - Pro Kabaddi League 2019: पटना पाइरेट्स की घर में दूसरी सबसे बड़ी हार, टीम खिसकी 8वें स्‍थान पर

पटना में सोमवार को पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर हाॅल में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने खेल के प्रत्येक विभाग में जयपुर को पछाड़ा और पांच मैचों में चार जीत और एक हार से 21 अंक लेकर शीर्ष स्थान हासिल किया। जयपुर के भी इतने ही मैचों में चार जीत और एक हार से 20 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर खिसक गया। 

इसे भी पढ़ें - Pro Kabaddi 2019: घर में ही पटना पाइरेट्स चित, जयपुर ने दी मात; रोमांचक मुकाबले में बंगाल हारा

डिफेंस और रेड में दिल्ली ने जयपुर को पछाड़ा

पिछले मैच में पटना के खिलाफ 17 टैकल अंक लेने वाली जयपुर टीम की डिफेंस दिल्ली के खिलाफ पूरी तरह फ्लॉप रही। उसके डिफेंडरों ने इस मैच में केवल दो अंक लिए। आठ अंक लेकर पटना को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले संदीप धूल खाता भी नहीं खोल सके। पिंक पैंथर्स के कप्तान दीपक निवास हुड्डा ने सुपर टेन समेत 11 अंक जरूर लिए, लेकिन उन्हें दीपक नरवाल से केवल पांच अंकों का सहयोग मिल सका।

नवीन ने 12 अंक लेकर जयपुर की एक न चलने दी

दूसरी ओर इस सीजन के सर्वश्रेष्ठ रेडरों में दूसरे स्थान पर चल रहे दिल्ली के नवीन ने 12 अंक लेकर जयपुर की एक न चलने दी। बेस्ट रेडर का पुरस्कार पाने वाले नवीन को चंद्रण रंजीत ने अपने हरफनमौला खेल (8 रेड अंक और दो टैकल) से खूब मदद की। बेस्ट डिफेंडर का पुरस्कार दिल्ली के ही रवींद्र पहल को मिला, जिन्होंने तीन अंक लेकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। पटना से गए विशाल माने ने दो अंक लेकर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। 

दीपक से बीस साबित हुए रंजीत

दिल्ली की टीम पहले हाफ में 16-10 से आगे थी। हालांकि 15वें मिनट में जयपुर ने वापसी करते हुए 9-7 से अग्रता ले ली थी, लेकिन अंतिम पांच मिनट में पिंक पैंथर्स ऑलआउट हुए और इसका खामियाजा उसे दिल्ली को बढ़त देकर चुकानी पड़ी। मध्यांतर के बाद 25वें मिनट में जयपुर के दीपक निवास हुड्डा ने दिल्ली को ऑलआउट कर वापसी करने का मौंका गंवाया। वे स्वयं सुपर टैकल हो गए। 27वें मिनट में चंद्रण रंजीत ने एक रेड में जयपुर के चार खिलाडिय़ों को आउट कर दिल्ली के लिए छह अंक जुटाए और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप